trendingNow11887549
Hindi News >>देश
Advertisement

Vande Bharat Express: ऑरेंज वंदे भारत एक्सप्रेस की शानदार तस्वीर आई सामने, भारतीय रेलवे ने शेयर कर कहा..

Orange Vande Bharat Express: दक्षिणी रेलवे के आधिकारिक X.com हैंडल ने केरल में भारथपुझा ब्रिज से गुजरने वाली नई उद्घाटन कासरगोड-त्रिवेंद्रम वंदे भारत एक्सप्रेस की लुभावनी तस्वीरें शेयर की हैं.

Vande Bharat Express: ऑरेंज वंदे भारत एक्सप्रेस की शानदार तस्वीर आई सामने, भारतीय रेलवे ने शेयर कर कहा..
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Sep 25, 2023, 10:31 PM IST

Orange Vande Bharat Express: दक्षिणी रेलवे के आधिकारिक X.com हैंडल ने केरल में भारथपुझा ब्रिज से गुजरने वाली नई उद्घाटन कासरगोड-त्रिवेंद्रम वंदे भारत एक्सप्रेस की लुभावनी तस्वीरें शेयर की हैं. ट्विटर पर कैप्शन में लिखा है, "वंदे भारत एक्सप्रेस पर कासरगोड-त्रिवेंद्रम की लुभावनी सुंदरता से मंत्रमुग्ध हूं, क्योंकि यह भरतपुझा पुल से शानदार ढंग से गुजरी." यह भारत की पहली वीबी ट्रेन है जो नारंगी-ग्रे रंग के साथ पूरी तरह से नए कलेवर में है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कासरगोड-तिरुवनंतपुरम सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया. ट्रेन के नए कलेवर का अनावरण भारत के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया था. रेल मंत्री ने कहा कि यह केसरिया रंग 'तिरंगे' से प्रेरित है.

ट्रेन को पहली बार ट्रायल रन के तौर पर आईसीएफ के बाहर देखा गया. अब भगवा ट्रेन की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर आनी शुरू हो गई हैं. जैसा कि तस्वीरों में देखा जा सकता है, ट्रेन को केरल के सुरम्य भारथपुझा पुल को पार करते समय क्लिक किया गया, जिसमें हरे-भरे जंगल और पुल के नीचे नदी थी.

हाल ही में, रेल मंत्रालय ने X.com पर केरल में नई और पुरानी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया, जो अगल-बगल पटरियों पर पूरी स्पीड से एक-दूसरे को पार कर रही हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 सितंबर, 2023 को भारत में 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है. जिससे सेमी-हाई स्पीड ट्रेनों की कुल संख्या 25 से बढ़कर 34 हो गई है.

Read More
{}{}