Hindi News >>देश
Advertisement

रियासी के बाद अब कठुआ में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने बरसाईं गोलियां, एक आतंकवादी ढेर

Terror Attack in Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. यह घटना हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव में हुई. आतंकियों ने एक घर पर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच एनकाउंटर जारी है.   

रियासी के बाद अब कठुआ में आतंकी हमला, दहशतगर्दों ने बरसाईं गोलियां, एक आतंकवादी ढेर
Stop
Rajat Vohra|Updated: Jun 11, 2024, 10:43 PM IST

Kathua Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. यह घटना हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गांव में हुई. आतंकियों ने एक घर पर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षाबल पहुंचे और दहशतगर्दों से उनकी मुठभेड़ जारी है. यह इलाका अंतरराष्ट्रीय सीमा से 15 किलोमीटर की दूरी पर है. 

इस घटना पर केंद्रीय जितेंद्र सिंह ने एक्स पर कहा, 'मैं एलओसी के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद कठुआ डीसी राकेश मिन्हास और एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं जो मौके पर हैं. जिस घर पर हमला हुआ था उसका मालिक भी मोबाइल फोन पर संपर्क में है. सुरक्षबलों और पुलिस का संयुक्त अभियान चल रहा है. अब तक एक आतंकवादी को मार गिराया गया है. मैं और मेरा कार्यालय लगातार घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं.'

अधिकारियों ने कहा कि हीरानगर सेक्टर के सैदा सुखल गंव में आतंकियों ने खुलेआम फायरिंग की. शाम करीब 7.45 बजे 3 लोगों की संदिग्ध मूवमेंट को देखते हुए सुरक्षाबल और पुलिस गांव में पहु्ंचे. उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने जब शोर मचाया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और एक आतंकी मारा गया. जानकारी के मुताबिक, दूसरे आतंकवादी को भी घेर लिया गया है, जो गांव में ही छिपा है.

आतंकियों ने मांगा खाना

जितेंद्र सिंह ने आगे बताया, कुछ आतंकी गांव में घुस आए और एक घर का दरवाजा खटखटाकर बोले कि हमें भूख लगी है, कुछ खाने को दे दो. उनके पास कुछ बैग्स भी थे, जो उन्होंने साइड में रख दिए. इसके बाद घर में मौजूद लोगों ने उनसे पूछा कि वे कहां से हैं और इन बैग्स में क्या है.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'ये सैदा गांव मेरे चुनावी क्षेत्र का ही हिस्सा है और बॉर्डर से महज 15 किमी की दूरी पर है. आतंकियों से बातचीत में उन लोगों को शक हो गया और उन्होंने फायरिंग कर दी. लेकिन घर में मौजूद बाप और बेटे पीछे के दरवाजे से निकल गए.'

रियासी में हुआ था आतंकी हमला

इससे पहले रविवार को आतंकियों ने जम्मू में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था, जिसमें दो साल के बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी. अधिकारियों ने बताया था कि (जैश से जुड़े) पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फोर्स (पीएएफएफ), रिवाइवल ऑफ रेजिस्टेंस और (लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध) द रेजिस्टेंस फ्रंट ने शुरू में सोशल मीडिया पर रियासी में शिवखोड़ी से कटरा जा रही बस पर हमले में शामिल होने का दावा किया था. हमलावरों ने पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास बस पर गोलीबारी की, जिससे वह एक खाई में गिर गई और नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 41 अन्य घायल हो गए थे. पांच लोगों की गोली लगने से मौत हुई थी, जबकि कई लोगों का जम्मू क्षेत्र के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.

{}{}