trendingNow12212525
Hindi News >>देश
Advertisement

ओडिशा में हादसा, महानदी में 60 लोगों को ले जा रही नाव पलटी.. 2 की मौत.. कई लापता

Mahandi River News: यह घटना तब हुई जब पत्‍थर सेनी मंदिर के पास महानदी में नाव पलट गई. 2 लोगों की मौत हो गई. बताया गया है कि नाव में 60 लोग सवार थे. अभी भी कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं. मृतकों और लापता व्यक्तियों की पहचान की जा रही है.

ओडिशा में हादसा, महानदी में 60 लोगों को ले जा रही नाव पलटी.. 2 की मौत.. कई लापता
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Apr 19, 2024, 09:56 PM IST

Odisha River Accident: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को एक दुखद घटना घटी. पत्थर सैनी मंदिर से दर्शन करने के बाद लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी नाव महानदी में पलट गई. इस हादसे में 2 लोगों की जान चली गई, जबकि बाकी लोग लापता बताए जा रहे हैं. हुआ यह कि पत्‍थर सेनी मंदिर के पास महानदी में नाव पलट गई. बताया गया है कि नाव में 50 से 60 लोग सवार थे. कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं. मृतकों और लापता व्यक्तियों की पहचान शुरू हो गई है. 

उधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच कर तलाशी अभियान में जुटा हुआ है. पुलिस टीम के साथ बचाव दल भी पहुच गया है. पुलिस ने बताया कि हादसे के दौरान नौका में लोग सवार थे जो पथरसेनी कुडा से बारगढ़ जिले के बंजीपल्ली जा रहे थे. यह हादसा तब हुआ जब नाव झारसुगुडा जिले के रेनगली पुलिस थाना के अंतर्गत शारदा घाट पहुंचने वाली थी. उन्होंने बताया कि स्थानीय मछुआरों ने 35 लोगों को बचा लिया और उन्हें किनारे पर ले आए.

लोग अब भी लापता हैं..
अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने सात और लोगों को बचाया. उन्होंने बताया कि सात और लोग अब भी लापता हैं और उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है और पांच गोताखोरों को भी मौके पर भेजा गया है.

नाव पलट गई..चीख-पुकार मच गई..
एक चश्मदीद ने बताया कि यात्रियों को लेकर महानदी में जब नाव गुजर रही थी तो लखनपुर प्रखंड अंतर्गत सारधा के पास नाव पलट गई. घटना के बाद चीख-पुकार मच गई थी. नदी में गिरे लोग चिल्ला रहे थे. घटना पर नजर पड़ते ही वहां मौजूद मछुआरों ने मोर्चा संभाला और नदी में नाव ले जाकर एक-एक कर लोगों को निकालने लगे. मछुआरों ने तमाम यात्रियों को बचा लिया.

Read More
{}{}