trendingNow11573288
Hindi News >>देश
Advertisement

Noida में गाड़ी चलाने से पहले चेक कर लें ये चीज, मोटा चालान काटने के लिए तैयार है पुलिस

Noida ट्रैफिक पुलिस 16 फरवरी से अभियान शुरू करने जा रही है. नोएडा कमिश्नरेट सहित सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को 16 फरवरी से वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया है. पुलिस 5,000 रुपये का जुर्माना लगाएगी.

Noida में गाड़ी चलाने से पहले चेक कर लें ये चीज, मोटा चालान काटने के लिए तैयार है पुलिस
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Feb 15, 2023, 09:09 PM IST

Traffic Challan: नोएडा में वाहन चलाने वाले सावधान हो जाएं. अगर आपके वाहन पर अब तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) नहीं लगा है, तो आप मोटा चालान भरने के लिए तैयार हो जाइए. क्योंकि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि 15 फरवरी को समाप्त हो रही है. ऐसे में नोएडा ट्रैफिक पुलिस 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रही है.

5 हजार का लगेगा जुर्माना

नोएडा में गुरुवार से बिना एचएसआरपी के चलने वाले वाहनों पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगेगा. नोएडा के डीसीपी (ट्रैफिक) अनिल कुमार यादव ने बताया कि यूपी के अतिरिक्त डीजी (यातायात और सड़क सुरक्षा) अनुपम कुलश्रेष्ठ की तरफ से निर्देश मिले हैं, जिसमें वाहनों की विभिन्न श्रेणियों में एचएसआरपी लगाने के लिए अलग-अलग अवधि निर्धारित की गई थी, जो 15 फरवरी को समाप्त हो रही है.

नोएडा कमिश्नरेट सहित सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया, जिसमें हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी है. नोएडा के डीसीपी (ट्रैफिक) ने कहा कि यातायात विभाग निर्देश का पालन करेगा और 16 फरवरी से बिना एचएसआरपी वाले वाहनों पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. 

दोबारा पकड़े जाने पर उन्हीं वाहनों पर लगातार जुर्माना लगाते रहेंगे. सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ-प्रशासन) सियाराम वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में लगभग 7 लाख कारें पंजीकृत हैं. उन्होंने कहा कि लगभग 80 प्रतिशत पंजीकृत कारों में एचएसआरपी लगवा ली गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}