trendingNow11704325
Hindi News >>देश
Advertisement

Noida Metro Update: नोएडा एक्सटेंशन लिंक को लेकर बड़ा खुलासा, स्काईवॉक.. 2 नई लाइनें, 9 स्टेशन पाइपलाइन में

Noida Metro Update: नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन उन लोगों के लिए वरदान है जो ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन की यात्रा करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्टेशन के पास एक्वा लाइन है. नोएडा एक्सटेंशन के लोगों को उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही मेट्रो कनेक्टिविटी मिल जाएगी.

Noida Metro Update: नोएडा एक्सटेंशन लिंक को लेकर बड़ा खुलासा, स्काईवॉक.. 2 नई लाइनें, 9 स्टेशन पाइपलाइन में
Stop
Gunateet Ojha|Updated: May 20, 2023, 09:53 PM IST

Noida Metro Update: नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन उन लोगों के लिए वरदान है जो ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन की यात्रा करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इस स्टेशन के पास एक्वा लाइन है. नोएडा एक्सटेंशन के लोगों को उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही मेट्रो कनेक्टिविटी मिल जाएगी. उनके लिए एक अच्छी खबर यह है कि जल्द ही उन्हें वह सब मिल जाएगा जो वे चाहते थे. अधिकारियों ने एक्वा लाइन और नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के बीच की खाई को पाटने के लिए तीन योजनाएं बनाई हैं.

अब तक, यात्रियों को सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन पर उतरना पड़ता है और एक्वा लाइन पर पड़ने वाले सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने के लिए परिवहन का दूसरा साधन लेना पड़ता है.

इस बीच, सरकार नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच 14.95 किलोमीटर लंबी मेट्रो लिंक बनाने पर भी विचार कर रही है. इसमें 9 स्टेशन होंगे - नोएडा सेक्टर 51, ग्रेटर नोएडा सेक्टर 2, नोएडा सेक्टर 122, नोएडा सेक्टर 123, ग्रेटर नोएडा सेक्टर 4, ग्रेटर नोएडा इकोटेक 12.

वे तीन विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. एक तो 200 मीटर लंबा स्काईवॉक. दूसरा विकल्प दो स्टेशनों के बीच एक पड़ाव जोड़ना है. तीसरा विकल्प सेक्टर 51 लाइन को सेक्टर 61 से जोड़ना है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन परियोजनाओं का काम दिवाली से शुरू हो सकता है.

Read More
{}{}