trendingNow11218097
Hindi News >>देश
Advertisement

PMLA Case: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन जानबूझकर कर दवाई नहीं ले रहे? कोर्ट में ED की दलील, बेल पर कल सुनवाई

Satyendar Jain PMLA Case: सुनवाई के बाद सत्येंद्र जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. उनकी बेल याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी. बता दें कि इससे पहले 30 मई को आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering case) के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

PMLA Case: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन जानबूझकर कर दवाई नहीं ले रहे? कोर्ट में ED की दलील, बेल पर कल सुनवाई
Stop
Arvind Singh|Updated: Jun 13, 2022, 05:13 PM IST

No Relief to Delhi Minister Satyendar Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के खिलाफ चल रही जांच के बीच, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार, 13 जून को आप नेता को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले 13 दिन तक ED की हिरासत में रह चुके सत्येंद्र जैन को आज स्पेशल जज गीताजंलि गोयल की कोर्ट में पेश किया गया था.

जानबूझ कर दवा नहीं ले रहे जैन: ED

आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान ED ने आरोप लगाया कि हाई ब्लड प्रेशर के शिकार सत्येंद्र जैन जानबूझकर डॉक्टरों की बताई दवाई नहीं ले रहे हैं, ताकि खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर जमानत पा सकें. हालांकि सत्येंद्र जैन के वकील ने इन दलीलों का विरोध किया. अदालत अब जैन की जमानत अर्जी पर कल सुनवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- Prophet Row: प्रदर्शन करने वाले प्रवासियों पर कुवैत सरकार का एक्शन, वापस भेजे जाएंगे भारत

अदालत में यूं चली जिरह

ASG एसवी राजू ने सत्येंद्र जैन की खराब सेहत को लेकर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा, 'सत्येंद्र जैन की मेडिकल रिपोर्ट तस्दीक करती है कि उसका स्वास्थ्य ठीक है. उनको हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत है. उनको दवाई दी गई पर वो जानबूझकर डॉक्टरों की बताई दवाई नहीं ले रहे. उन्हें वही दवाई लेने को कहा है, जो मैं खुद लेता हूं. दरअसल वो जानबूझकर ऐसा माहौल बना देना चाहते हैं, जिससे उन्हें स्वास्थ्य आधार पर जमानत मिल सके.'

Monsoon Update: दिल्ली में मानसून का इंतजार अभी बाकी, UP-MP और बिहार में कब होगी बारिश; IMD ने बताया

सत्येंद्र जैन के वकील की दलील

दूसरी ओर सत्येंद्र जैन की ओर से सीनियर एडवोकेट हरिहरन पेश हुए. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन की खराब तबीयत कोई बहाना नहीं है. जमानत अर्जी में हमने खराब स्वास्थय को एकमात्र आधार नहीं बनाया है. पर ये सच है कि उनकी तबीयत वाकई खराब है. पिछली बार पेशी के दौरान उनकी कोर्ट में ही तबीयत खराब हो गई थी. उनकी इस खस्ता हालात को देखते हुए ही जमानत अर्जी दाखिल करनी पड़ी. इस मामले में जांच पूरी हो चुकी है. सारे सबूत दस्तावेजों के रूप में हैं (ऐसे में सबूतों से छेड़छाड़ की संभावना भी नहीं है). जमानत अर्जी पर सुनवाई के वक्त ट्रायल की तरह अदालत को केस की मेरिट पर जाने की जरूरत नहीं है. उन्हें सीमित बिंदुओं पर विचार करना होता है.

ये भी पढ़ें- MP: 430 KM बाइक चलाकर आया और चचेरी बहन की चिता में लेट गया, अगले दिन मौत; भावुक कर देगी कहानी

इतनी सुनवाई के बाद कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेज दिया. कल कोर्ट में उनकी ओर से दायर जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी.

LIVE TV

Read More
{}{}