trendingNow12080356
Hindi News >>देश
Advertisement

नई सरकार की संभावना के बीच बिहार में चली 'तबादला एक्सप्रेस', कई IAS अफसर इधर से उधर

Bihar News: ऐसा माना जा रहा है कि बिहार में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला इस मौके पर किए जाने के कई कारण है. कहा जा रहा है कि जेडीयू और बीजेपी के मनमाफिक अफसरों के हिसाब से तबादले किए गए हैं.

नई सरकार की संभावना के बीच बिहार में चली 'तबादला एक्सप्रेस', कई IAS अफसर इधर से उधर
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jan 26, 2024, 08:39 PM IST

Nitish Kumar Government: बिहार में एक तरह मौजूदा सरकार गिरने की पूरी संभावना तो वहीं दूसरी तरफ 'तबादला एक्प्रेस' चल गई है. अचानक गणतंत्र दिवस की छुट्टी के दिन आईएएस अफसरों के बड़े पैमाने पर तबादले के आदेश दिए गए हैं. केके पाठक से विवाद करने वाले पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह की जगह को अशोक कपिल को पटना का डीएम बनाया गया है. अशोक कपिल इससे पहले कारा सुधार सेवा के निरीक्षक थे. तो चंद्रशेखर को राज्य का विशेष सचिव बना दिया गया है. चंद्रशेखर सिंह के पास राज्य पथ विकास निगम का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा. पटना के अलावा चार और जिले के डीएम बदल दिए गए हैं. 

असल में बिहार में सियासी हलचल के बीच आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. कुल पांच जिलों के कलेक्टर का तबादला हुआ है और साथ में कई विभागों के सचिव बदले गए हैं. 

सरकार ने आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. इनमें पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह का भी नाम शामिल है. उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर तैनात किया गया है. उनके स्थान पर शीर्षत कपिल को पटना का नया डीएम बनाया गया है.

भागलपुर, गोपालगंज और मुजफ्फरपुर के डीएम भी बदल दिए गए हैं. लखीसराय के डीएम रजनीकांत को भागलपुर का डीएम बनाया गया है. गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी को मुजफ्फरपुर का डीएम बनाया गया है. मुजफ्फरपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन को लखीसराय का डीएम बनाया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आप्त सचिव मकसूद आलम को गोपालगंज का डीएम बनाया गया है.

वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी को ग्रामीण विकास कार्य विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. के. सेंथिल कुमार, जो गृह विभाग के प्रधान सचिव थे, को योजना एवं विकास विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है.

Read More
{}{}