trendingNow11666218
Hindi News >>देश
Advertisement

महाराष्ट्र में 2024 चुनाव से पहले होगा बड़ा उलटफेर? शरद पवार के इस बयान से मंडराया संकट

Maharashtra Political Crisis: शरद पवार (Sharad Pawar) का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब एनसीपी नेता अजीत पवार से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने या बाहरी समर्थन देने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

महाराष्ट्र में 2024 चुनाव से पहले होगा बड़ा उलटफेर? शरद पवार के इस बयान से मंडराया संकट
Stop
Sumit Rai|Updated: Apr 24, 2023, 05:03 PM IST

Maha Vikas Aghadi: महाराष्ट्र में जारी राजनैतिक घमासान ( Maharashtra Political Crisis) के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election 2024) में महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) रहेगा या नहीं, इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. बता दें कि शरद पवार का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब एनसीपी नेता अजीत पवार से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने या बाहरी समर्थन देने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

सीटों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं: शरद पवार

महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि 2024 के चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा तय नहीं है. इसलिए स्टैंड लिया, लेकिन अलग-अलग मत समझिए. उन्होंने कहा कि सीट आवंटन को लेकर महाविकास अघाड़ी में अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है.

2024 तक महाविकास अघाड़ी रहेगा या नहीं?

महाराष्ट्र के अमरावती में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब शरद पवार (Sharad Pawar) से पूछा गया कि क्या 2024 के चुनाव में महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) एक साथ चुनाव लड़ेगी? इस पर उन्होंने कहा, 'हम अभी महाविकास अघाड़ी का हिस्सा हैं और आगे भी एक साथ काम करना चाहते हैं. लेकिन, नहीं पता कि महाविकास अघाड़ी जारी रहेगी या नहीं.' शरद पवार के इस बयान के बाद अलग-अलग चर्चा शुरू हो गई है.

एनसीपी तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएंगे: शरद पवार

इसके साथ ही शरद पवार (Sharad Pawar) ने साफ किया कि अगर कोई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को तोड़ने की कोशिश करेगा या साजिश रचेगा तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करेगी. शरद पवार की यह टिप्पणी उनके भतीजे अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच आई है.

ऐसी चर्चाएं हैं कि अजित पवार (Ajit Pawar) महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं. अजित पवार ने शुक्रवार को कहा था कि वह '100 प्रतिशत महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे और एनसीपी 2024 के विधानसभा चुनावों का इंतजार करने के बजाय ‘अभी भी’ मुख्यमंत्री पद पर दावा जता सकती है.

इस पर शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा, 'अगर कल कोई पार्टी (NCP) को तोड़ने की कोशिश कर रहा है, तो यह उनकी रणनीति है. यदि हमें एक रुख अपनाना है तो हमें कड़ा रुख अपनाना होगा. हालांकि, इस मुद्दे पर आज बात करना उचित नहीं है, क्योंकि हमने इस पर अभी तक चर्चा नहीं की है.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Read More
{}{}