trendingNow12100048
Hindi News >>देश
Advertisement

PM Modi Speech: ब्‍लैक पेपर पर पीएम मोदी का कटाक्ष- कांग्रेस ने हमारी प्रगति पर लगाया काला टीका

Narendra Modi Kala Teeka: राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस को धन्यवाद दिया है और कहा है कि आपने हमारी सरकार के अच्छे कामों पर काला टीका (Kala Teeka) लगा दिया है.

PM Modi Speech: ब्‍लैक पेपर पर पीएम मोदी का कटाक्ष- कांग्रेस ने हमारी प्रगति पर लगाया काला टीका
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Feb 08, 2024, 11:48 AM IST

Narendra Modi Speech On MP Farewell: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज राज्यसभा में सांसदों की विदाई (Rajya Sabha MP Farewell) के मौके पर भाषण दिया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसद कभी रिटायर नहीं होते हैं. आप यहां से जब बाहर जनता के बीच जाएंगे तो यहां का अनुभव आपको जनता की सेवा करने में बहुत काम आएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज भी कसा. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने तो सरकार के अच्छे कामों को नजर से बचाया है. उसपर काला टीका लगा दिया है. आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने राज्यसभा में ऐसा क्यों कहा?

सरकार के अच्छे कामों पर काला टीका

बता दें कि कुछ विपक्षी सांसद विरोध के नाम पर आज संसद में काले कपड़े पहनकर आए थे. इसके अलावा, आज कांग्रेस ने मोदी सरकार के श्वेत पत्र के विरोध में ब्लैक पेपर जारी किया है. इस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जैसे घर में बुरी नजर से बचाने के लिए काला टीका लगा दिया जाता है. वैसे ही सरकार कई अच्छे काम कर रही है और उसे नजर से बचाने के लिए इन्होंने काला टीका लगा दिया है.

काला टीका के लिए धन्यवाद

पीएम मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछले 10 साल से देश समृद्धि के नए नए शिखर छू रहा है. एक भव्य-दिव्य वातावरण बना है. उसको नजर न लग जाए, इसके लिए काला टीका करने का आज प्रयास हुआ है. मैं इसके लिए भी मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं.

प्रधानमंत्री ने की सांसदों की तारीफ

पीएम मोदी ने सांसदों की तारीफ करते हुए कहा कि कोविड के कठिन समय में हम सबने परिस्थितियों को समझा, परिस्थितियों के अनुकूल अपने आप को घढ़ा. किसी भी पार्टी के किसी भी सांसद ने देश के काम को रुकने नहीं दिया. जो सासंद जा रहे हैं, उनको पुराने और नए दोनों संसद भवनों में रहने का मौका मिला है. ये सभी साथी आजादी के अमृतकाल के नेतृत्व के साक्षी बनकर जा रहे हैं.

Read More
{}{}