trendingNow12323698
Hindi News >>देश
Advertisement

Hathras Stampede: दुखी हूं... उपद्रवियों को छोड़ा नहीं जाएगा... हाथरस में भगदड़ के बाद पहली बार सामने आया बाबा साकार हरि

Sakar Hari Bhole Baba Live: हाथरस में भगदड़ (Hathras Satsang Stampede) के चार दिन बाद बाबा नारायण सरकार हरि ने टीवी कैमरे पर आकर सफाई दी है. बाबा ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि उन्हें मृतकों के परिजनों से संवेदनाए हैं. वो घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं.

Hathras Stampede: दुखी हूं... उपद्रवियों को छोड़ा नहीं जाएगा... हाथरस में भगदड़ के बाद पहली बार सामने आया बाबा साकार हरि
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Jul 06, 2024, 08:32 AM IST

Sakar Hari Bhole Baba reaction on Hathras Stampede: हाथरस में भगदड़ (Hathras Satsang Stampede) के चार दिन बाद बाबा नारायण सरकार हरि ने TV कैमरे पर आकर सफाई दी है. कथित साकार बाबा ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा- 'मृतकों के परिजनों से संवेदनाए हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.' संगत को ढांढस बंधाने के नाम अपनी सफाई देते हुए बाबा ने कहा- 'दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.' बताया जा रहा है कि बाबा अपने मैनपुरी आश्रम में है, जहां से उसने अपना बयान जारी किया. अपनी पहली सफाई में उसने कहा कि घटना के बाद से उनका मन आहत है. 

साकार की सफाई

संगत से संवाद के नाम पर बाबा सूरजपाल जो भक्तों के बीच भोले बाबा के नाम से भी जाना जाता है. उस कथित साकार हरि ने भगदड़ को लेकर विस्तार से अपनी बात रखी है. अपने VIDEO बयान में उसने कहा- '2 जुलाई की घटना के बाद बहुत दुखी हूं. भगवान हमें इस दर्द को सहन करने की शक्ति दें. कृपया विश्वास बनाए रखें. सरकार और प्रशासन को विश्वास है कि अराजकता फैलाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा... मैंने अपने वकील डॉक्टर एपी सिंह के माध्यम से समिति के सदस्यों से शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहने और जीवन भर उनकी तन-मन-धन से मदद करने का अनुरोध किया है.' कमेटी के महापुरुषों से जो प्रार्थना की है कि मृतकों के परिजनों और घायलों के साथ तन-मन-धन से खड़े रहने का जो वादा किया है. उस पर काम शुरू हो गया है. सभी महामन का सहारा न छोड़े. वर्तमान समय में वही माध्यम है. सभी को सदमति और सद्बुद्धि. नारायण साकार हरि की संपूर्ण ब्रह्मांड में सदा सदा के लिए जयजयकार हो.'

देखें- SAKAR HARI VIDEO:

ये भी पढ़ें- कौन है नारायण साकार हरि बाबा का खास देव प्रकाश मधुकर, UP-STF ने दिल्ली से ढूंढकर दबोचा

दो जुलाई को मचा था मौत का तांडव

हाथरस के सत्संग में मची भगदड़ में 123 लोगों की जान चली गई थी. भगदड़ में मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई. हादसा हाथरस जिले के फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को नारायण साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा’ के कार्यक्रम में हुआ. कई लोग घायल हो गए थे. भगदड़ के बाद UP सरकार ने जो कमेटी बनाई थी उसकी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई है. 

मामले की जांच जारी

इस केस की जांच जारी है. मुख्य आरोपी सेवादार दिल्ली के अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया गया है. बाबा के वकील ने कहा है कि वो फरार नहीं हैं. मैनपुरी स्थित अपने आश्रम में ही है. पुलिस ने करीब 90 लोगों केह बयान दर्ज किए हैं. ज़ी न्यूज़ की कई टीमें मैनपुरी और हाथरस से चौबीसों घंटे आपके लिए वहां से पल-पल का अपडेट पहुंचा रही हैं. बाबा के आश्रम के बाहर भी एक टीम लगी है.

बिछुआ गांव में बाबा नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा का आश्रम 21 बीघा में फैला है. ऊंची बाउंड्री देकर आश्रम दो भागों में बांटा गया है. करीब पांच बीघा में बाबा की आलीशान कोठी बनी है. कोठी की छत पर नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा की तस्वीर लगी है. बाबा के आश्रम में रहने वाले सेवादारों के लिए 21 बीघा में फैले आश्रम में अलग हिस्सा बना है.

Read More
{}{}