trendingNow11581523
Hindi News >>देश
Advertisement

Nagaland Election 2023: NPF उम्मीदवार के घर से दो लोगों का अपहरण, मोन जिले में एक वाहन को लगाई गई आग

Nagaland Assembly Election 2023: मोन के पुलिस अधीक्षक टी. उनियल किचू ने को बताया कि तिजित विधानसभा क्षेत्र से नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के उम्मीदवार के आवास से दो लोगों के अपहरण की घटना हुई. 

प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Feb 22, 2023, 08:50 AM IST

Nagaland News: नागालैंड में विधानसभा चुनाव के बीच नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के उम्मीदवार के आवास से दो लोगों का अपहरण किया गया और मोन जिले में एक वाहन को आग लगा दी गई. पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी.

दोनों व्यक्ति पार्टी के सदस्य नहीं हैं, लेकिन एनपीएफ उम्मीदवार के आवास पर रह रहे हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने बाद में एक व्यक्ति को छोड़ दिया, जबकि दूसरे को छुड़ाने के लिए अभियान जारी है.

पीटीआई-भाषा के मुताबिक मोन के पुलिस अधीक्षक टी. उनियल किचू ने को बताया कि तिजित विधानसभा क्षेत्र से नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के उम्मीदवार के आवास से बीती रात दो लोगों के अपहरण की घटना हुई. उन्होंने कहा कि जिस इलाके में अपहरण हुआ, उसी इलाके में एक वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही कुछ लोगों के गिरफ्तार होने की उम्मीद है.’

राज्य में चुनाव प्रचार जोरों पर
बता दें राज्य में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होंगे और मतगणना दो मार्च को होगी. राजनीतिक दल राज्य में जोर-शोर से प्रचार में लगे हैं.

कांग्रेस ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार पर नगा राजनीतिक समस्या को लेकर नागालैंड की जनता को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर मौका दिया गया तो वह राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी.

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक चुनावी रैली में कहा कि दशकों पुराने नागा मुद्दे का समाधान कांग्रेस के घोषणापत्र की शीर्ष प्रतिबद्धताओं में से एक है.उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी नीत सरकार के पास नगा राजनीतिक मुद्दे के सहमत समाधानों को लागू करने की राजनीतिक इच्छाशक्ति नहीं है और उसने नगालैंड और देश के लोगों को भी धोखा दिया है.’

CM ने NDPP को बड़ा भागीदारबनाने के BJP के फैसले का स्वागत किया
नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के मामले में बीजेपी के साथ गठबंधन में उनकी नेशनल डेमोक्रेटिक पीपुल्स पार्टी (NDPP) को ‘बड़े भागीदार’ बनाने केबीजेपीके फैसले का सोमवार को स्वागत किया.

क्षेत्रीय राजनीतिक दल NDPP और बीजेपीका गठबंधन 40:20 सीट के बंटवारे के नियम पर चुनाव लड़ रहा है.मुख्यमंत्री ने यह विश्वास भी जताया कि 60 सदस्यीय विधानसभा में गठबंधन को 45-50 सीट पर जीत मिलेगी.

गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘आपने नागाओं को बड़े भागीदार के रूप में सम्मान दिया है.बीजेपी यद्यपि सक्षम है, लेकिन वह 20 सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.‘

(इनपुट - एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}