trendingNow11211071
Hindi News >>देश
Advertisement

Mumbai Police summons Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस का समन, 22 जून को होना होगा पेश

 पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वालीं बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुंबई पुलिस ने अब उन्हें समन भेजा है.

Mumbai Police summons Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस का समन, 22 जून को होना होगा पेश
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 07, 2022, 02:40 PM IST

Mumbai Police summons Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वालीं बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुंबई पुलिस ने अब उन्हें समन भेजा है. नूपुर को 22 जून को मुंबई पुलिस के सामने पेश होना होगा. 

इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा, 'नूपुर शर्मा ने जिस तरह से पैगंबर मोहम्मद को लेकर बयानबाजी की उसे लेकर मुंबई में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई होगी, इसपर फैसला लिया जाएगा.'

नूपुर शर्मा की बढ़ाई गई सुरक्षा 

इस बीच नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई है. उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसे लेकर उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी. बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता ने 27 मई को दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. 

इस शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत स्पेशल सेल पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. नूपुर शर्मा के विवादित बयान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवाद खड़ा कर दिया है. अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब, यूएई, कतर, कुवैत, बहरीन, इंडोनेशिया और ईरान सहित कई मुस्लिम देशों के साथ-साथ इस्लामी सहयोग संगठन ने आधिकारिक तौर पर टिप्पणी का प्रतिवाद किया है और कुछ देशों ने माफी की मांग की है.

हंगामे के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को निलंबित कर दिया है.दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आईएएनएस से कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता के लिए कोई जगह नहीं है और किसी को भी पार्टी लाइन को लांघने की इजाजत नहीं है.

Read More
{}{}