trendingNow11396690
Hindi News >>देश
Advertisement

Mulayam Singh Yadav: मुलायम का जबरा फैन! नन्हे नवरत्न ने सभी को चौंकाया, अखिलेश ने मिलने के लिए खुद निकाला समय

Navratan Yadav: अखिलेश यादव ने गाड़ी भेजकर नवरत्न को सैफई बुलवाया. उससे काफी देर तक बातचीत की और कोठी में ही खाना खिलाया.

Mulayam Singh Yadav: मुलायम का जबरा फैन! नन्हे नवरत्न ने सभी को चौंकाया, अखिलेश ने मिलने के लिए खुद निकाला समय
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 15, 2022, 11:07 PM IST

Mulayam Singh Yadav Fan Navratan: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव दुनिया को अलविदा कह अपने चाहने वालों को गहरा दुख दे गए. उनके चाहने वालों की संख्या का आंकलन लगा पाना मुश्किल है. वे जमीन से जुड़े नेता थे, यही कारण था कि गांव-गांव में नेता जी को चाहने वालों की बड़ी संख्या थी. नेता जी को चाहने वालों की लिस्ट में एक नन्हा बच्चा भी है. हम बात कर रहे हैं 12 साल के नवर्तन की. मुलायम सिंह के निधन से दु:खी नवरत्न 500 किलोमीटर दूर महराजगंज के नौतनवा से पैदल ही सैफई के लिए निकल पड़ा था. जब नवरत्न के इस कदम के बारे में अखिलेश यादव को पता चला तो उन्होंने खुद वक्त निकाल कर नवरत्न से मुलाकात की. नवरत्न की मुराद अखिलेश यादव ने पूरी कर दी.

अखिलेश ने नवरत्न को सैफई बुलवाया

अखिलेश यादव ने गाड़ी भेजकर नवरत्न को सैफई बुलवाया. उससे काफी देर तक बातचीत की और कोठी में ही खाना खिलाया. उन्होंने पढ़ाई का पूरा खर्च किए जाने का वादा करते हुए नवरतन से कहा कि पहले पढ़ो लिखो फिर अच्छा नेता बनना. महाराजगंज जनपद के नौतनवा विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत मलहनी फुलवरिया का रहने वाला 10 वर्षीय बालक नवरतन यादव 12 अक्टूबर को बिना किसी को बताए घर से सैफई के लिए निकल पड़ा था. कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी ने उसे अकेला देखकर पूछताछ की थी. इसपर उसने मुलायम सिंह यादव के निधन से दुखी होने और नेताजी के अंतिम दर्शन करने सैफई जाने की जानकारी दी थी. उसने खुद को मुलायम सिंह यादव सच्चा समर्थक बताया था.

नवरत्न की खबरें वायरल

नवरत्न की खबरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुईं तो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इसका संज्ञान लिया. इसपर उन्होंने शुक्रवार को गोरखपुर के सपा जिलाध्यक्ष आमिर हुसैन व पूर्व विधायक कुंवर कौशल उर्फ मुन्ना सिंह को उसे सैफई लाने के लिए कहा था. इस कड़ी में शनिवार को महाराजगंज के नौतनवा के पूर्व विधायक कुंवर कौशल उर्फ मुन्ना सिंह अपनी गाड़ी से नवरतन यादव को लेकर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से इटावा सैफई पहुंचे. यहां पर अखिलेश यादव ने नवरतन से मुलाकात की.

पढ़ाई करना चाहते हैं या फिर राजनीति?

अखिलेश ने बच्चे को गोद में बैठा लिया और उससे पूछा कि आप पढ़ाई करना चाहते हैं या फिर राजनीति? बच्चे ने जवाब दिया कि साहब हम पढ़ाई करना चाहते हैं. जिसपर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आप पढ़ाई करिए उसका सारा खर्च हम उठाएंगे. बच्चे ने नेताजी की फोटो पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान वह भावुक हो गया. अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से कहकर बच्चे को खाना खिलवाया और फिर उसे पूर्व विधायक के साथ वापस घर के लिए भेज दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}