trendingNow11999765
Hindi News >>देश
Advertisement

MP Chunav 2023: 'लाडली बहना योजना' जिस पर दम भरते हैं शिवराज, क्यों कैलाश विजयवर्गीय को गुजरी नागवार

शिवराज सिंह की लाडली बहना योजना पर कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और एमपी की जीत में लाडली बहना योजना को क्रेडिट देने से लगभग इंकार कर दिया. बीजेपी के वरिष्ट नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि एमपी जीत में मोदी मैजिक ने काम किया और बाकी योजनाएं चलीं.

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Dec 07, 2023, 10:26 PM IST

Ladli Behna Yojna: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में चुनाव जीत कर एक नया इतिहास रच दिया है. कई जानकार मानते हैं कि शिवराज सिंह की लाडली बहना योजना की वजह से बीजेपी को राज्य में सरकार बनाने में काफी मदद मिली है. शिवराज की लाडली बहना योजना की तारीफ वो खुद कई बार बड़ी मंचों से करते रहे हैं लेकिन एमपी बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय को यह योजना पसंद नहीं आई. विजयवर्गीय ने इस योजना को महज फूल बताया है.

सिर्फ मोदी मैजिक से जीत गई बीजेपी?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी दो-तिहाई बहुमत जीतकर सरकार बनाने के लिए तैयार है. हालांकि, चुनावी नतीजों के चार दिन बाद भी अब तक राज्य में सीएम के नाम को लेकर कोई बड़ी जानकारी बाहर नहीं आई है. एक और जहां इस जीत का श्रेय मोदी मैजिक को दिया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर जीत में लाडली बहना योजना का भी हाथ बताया जा रहा है.

कैलाश विजयवर्गीय ने दी प्रतिक्रिया

शिवराज सिंह की इस योजना पर कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और एमपी की जीत में लाडली बहना योजना को क्रेडिट देने से इंकार कर दिया है. बीजेपी के वरिष्ट नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि एमपी जीत में मोदी मैजिक ने काम किया और बाकी योजनाएं चलीं. बात योजनाओं की करें तो यह एक तरह का गुलदस्ता है जिसमें लाडली बहना योजना एक फूल के जैसा है.

कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा?

बीजेपी नेता ने कहा कि बीजेपी की जीत में पीएम मोदी की उपस्थिति और उनके नेतृत्व का सबसे बड़ा रोल है. कैलाश विजयवर्गीय ने सवाल करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में क्या यह योजना थी? लेकिन छत्तीसगढ़ की जीत बहुत बड़ी है. बीजेपी आलाकमान की तारीफ करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इस जीत में PM मोदी का मार्गदर्शन, अमित शाह और जेपी नड्डा की रणनीति तैयारी रही है. इसके अलावा पोलिंग बूथ और पन्ना प्रमुख की नीति बीजेपी के लिए फायदेमंद साबित हुई है.

Read More
{}{}