trendingNow11741099
Hindi News >>देश
Advertisement

माउंटैनमैन दशरथ मांझी का बेटा-दामाद नीतीश के खेमे में शामिल, अब क्या करेंगे जीतन राम?

Bihar Politics: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) ने शुक्रवार को दावा किया कि पहाड़ काटकर रास्ता बनाने वाले दशरथ मांझी के दो करीबी परिजनों के पार्टी में शामिल होने से उसे मजबूती मिलेगी.

माउंटैनमैन दशरथ मांझी का बेटा-दामाद नीतीश के खेमे में शामिल, अब क्या करेंगे जीतन राम?
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 16, 2023, 10:18 PM IST

Bihar Politics: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) ने शुक्रवार को दावा किया कि पहाड़ काटकर रास्ता बनाने वाले दशरथ मांझी के दो करीबी परिजनों के पार्टी में शामिल होने से उसे मजबूती मिलेगी.

मांझी के बेटे भगीरथ और दामाद मिथुन यहां जद(यू) के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, राज्यसभा सदस्य वशिष्ठ नारायण सिंह और मंत्रियों विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी तथा संजय कुमार झा जैसे वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

इस अवसर पर पार्टी विधायक रत्नेश सदा भी मौजूद थे, जिन्हें आज दिन में ही संतोष सुमन की जगह मंत्री पद की शपथ दिलाई गयी थी. सुमन ने कुछ दिन पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा गठित हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख सुमन ने आरोप लगाया कि जद(यू) उनकी पार्टी (हम) पर विलय का दबाव बना रही है.

जदयू द्वारा दशरथ मांझी के परिवार के सदस्यों को शामिल करने को जीतन राम मांझी की काट के तौर पर देखा जा रहा है, जिनका गया जिले में काफी प्रभाव है. जीतन मांझी भी दशरथ मांझी की तरह मुसहर जाति से हैं.

इस मौके पर जद(यू) नेताओं ने जीतन मांझी की आलोचना की और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति कृतज्ञता नहीं रखने का आरोप लगाया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}