trendingNow11631337
Hindi News >>देश
Advertisement

Gadkari के इस प्रोजेक्ट से करोड़ों का मालिक बना ये शख्स, खुद मंत्री ने सुनाया चौंका देने वाला किस्सा

Nitin Gadkari एसोचैम के कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने एक शख्स की ऐसी कहानी बताई जो कोई भी जानकर हैरान हो जाएगा. उन्होंने बताया कि कैसे एक युवक जो दिवाला पिट चुका था, वो एक प्रोजेक्ट से 2000 करोड़ रुपये कमा लिया.

Gadkari के इस प्रोजेक्ट से करोड़ों का मालिक बना ये शख्स, खुद मंत्री ने सुनाया चौंका देने वाला किस्सा
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Mar 29, 2023, 03:18 PM IST

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने कामकाज और बयान को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वह एसोचैम के कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने एक शख्स की ऐसी कहानी बताई जो कोई भी जानकर हैरान हो जाएगा. उन्होंने बताया कि कैसे एक युवक जो दिवाला पिट चुका था, वो एक प्रोजेक्ट से 2000 करोड़ रुपये कमा लिया. 

नितिन गडकरी ने क्या कहा?

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने बताया कि मैं एक बार हवाई जहाज में जा रहा था. एक लड़का मेरे पास आया. वह पीछे था और अचनाक से आकर मेरे पैर छू लिए. मैंने बोला पैर क्यों छू रहे हो. उसने कहा कि साहब आपकी वजह से मेरी जिंदगी बदल गई. मैं पूछा कि क्या हुआ. उसने कहा कि मैंने बहुत प्रॉपर्टी खरीदी थी. पूरा दिवाला हो चुका था. कोई फ्लैट नहीं लेता था. जैसे ही आपने एक्सप्रेसवे हाइवे का काम शुरू किया, एक ही प्रोजेक्ट में मैंने 2 हजार करोड़ कमाए. गडकरी ने बताया कि उन्होंने उससे मजाक में कहा कि मैंने दिल्ली में अभी तक खुद का घर नहीं बनाया. मुझे बताते तो मैं भी तुम्हारे पास आकर कम रेट में ले लेता. 

केंद्रीय मंत्री ने कार्यक्रम में देश में हो रहे सड़कों और पुलों के निर्माण के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम 60,000 करोड़ रुपये के रोड बना रहे हैं. 14,000 करोड़ का ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पूरा हो चुका है. नितिन गडकरी ने बताया कि हम दिल्ली में नया हाईवे बना रहे हैं. वहां मैं पहली बार गया था तो बहुत खुशी हुई. यह डीडीए का रोड था. प्रवेश वर्मा (बीजेपी सांसद) जी मेरे पास कई बार आए और छठवीं बार मैंने उन्हें हां कह दिया. इसकी कीमत 8,000 करोड़ रुपये है. पेरिफेरल रोड के बाद से यह रोड शुरू होता है. कुल 36 किमी का है. यहां से आप सीधे द्वारका पहुंच सकते हैं. अभी पंजाब-हरियाणा से आए लोगों को एयरपोर्ट जाने के लिए दो से ढाई घंटे लगते हैं, अब वहां से डायरेक्ट द्वारका 20 मिनट में आ जाएंगे. 

नितिन गडकरी ने बताया कि सरकार 10,000 करोड़ में 30 किमी का द्वारका एक्सप्रेस हाईवे बना रही है. वहां से दिल्ली-मुंबई जाएंगे और शिवमूर्ति के पास हम दो टनल बना रहे हैं. एक टी3 जाएगी और एक वसंत विहार जाएगी, तो धौला कुआं से गुरुग्रम जाने का ट्रैफिक जाम आधा हो जाएगा और दिल्ली का प्रदूषण कम होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}