trendingNow11815498
Hindi News >>देश
Advertisement

Atishi News: आतिशी के जिम्मे दो और विभाग ! केजरीवाल सरकार में कद में और इजाफा

Minister Atish Singh: मंत्री आतिशी के विभाग में और इजाफा हो सकता है. बताया जा रहा है कि दिल्ली सेवा बिल पर संसद के दोनों सदनों की मंजूरी के बाद उन्हें सेवा और सतर्कता दोनों विभागों की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. 

Atishi News: आतिशी के जिम्मे दो और विभाग ! केजरीवाल सरकार में कद में और इजाफा
Stop
Lalit Rai|Updated: Aug 08, 2023, 02:22 PM IST

Atishi Singh in Delhi Cabinet:  दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी को सेवा और सतर्कता विभागों की देखरेख की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को एक प्रस्ताव भेजा है.यह निर्णय दिल्ली सेवा विधेयक को राज्यसभा द्वारा पारित किए जाने के बाद संसद की मंजूरी मिलने के बाद आया है, जो केंद्र को राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाही पर नियंत्रण देता है. पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के दायरे में आने वाले इन प्रमुख विभागों को अब आतिशी को सौंप दिया गया है, जो प्रशासनिक भूमिकाओं के रणनीतिक पुनर्गठन को दर्शाता है.इस कदम से शासन को सुव्यवस्थित करने और राज्य प्रशासन के भीतर दक्षता बढ़ाने की उम्मीद है, क्योंकि आतिशी इन महत्वपूर्ण विभागों के शीर्ष पर अपनी नई दोहरी भूमिका निभा रही हैं. फिलहाल इस मामले में आम आदमी पार्टी ने आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है.

आतिशी के पास सबसे अधिक विभाग

यह कदम दिल्ली सेवा विधेयक को राज्यसभा द्वारा पारित किए जाने के बाद संसदीय मंजूरी मिलने के एक दिन बाद आया है, जो केंद्र को राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाही पर नियंत्रण देगा। ये दोनों विभाग पहले सिंह के कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज के पास थे।इस जून की शुरुआत में, सक्सेना द्वारा कैबिनेट में फेरबदल के प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद सिंह को राजस्व, योजना और वित्त विभागों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। ये तीनों विभाग पहले परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के पास थे. दिल्ली कैबिनेट में एकमात्र महिला मंत्री हैं जो अब 14 विभाग संभालेंगी. जो सभी मंत्रियों में सबसे अधिक है।

 

(एजेंसी इनपुट- आईएएनएस)

Read More
{}{}