trendingNow11921199
Hindi News >>देश
Advertisement

आखिर महबूबा मुफ्ती ने क्यों किया नाजियों का जिक्र, बोलीं- इजरायल वही नरसंहार कर रहा

Nazi: महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जिस तरह का सलूक होलोकॉस्ट में इजरायल के लोगों साथ हुआ था नाजियों ने किया था, ठीक वही सलूक इजरायल आज फिलिस्तीन के साथ कर रहा है. फर्क इतना है कि होलोकॉस्ट में गैस चैम्बर इस्तेमाल होते थे आज बम इस्तेमाल हो रहे हैं.

आखिर महबूबा मुफ्ती ने क्यों किया नाजियों का जिक्र, बोलीं- इजरायल वही नरसंहार कर रहा
Stop
Syed Khalid Hussain|Updated: Oct 18, 2023, 07:29 PM IST

Israel Palestine: इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि इजरायल बिल्कुल वही नरसंहार कर रहा है जो नाजियों ने उनके साथ किया था. उन्होंने कहा कि सभी मुस्लिम देशों को इस गंभीर अन्याय को जरूर देखना चाहिए. फिलिस्तीन के मुद्दे को सुलझाने की जरूरत है और अमेरिका जैसे देशों को आगे आने की जरूरत है. पीडीपी मुख्यालय में महबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों से ये बातें कहीं हैं.

वही सलूक फिलिस्तीन के साथ
दरअसल, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जिस तरह का सलूक होलोकॉस्ट में इजरायल के लोगों साथ हुआ था नाजियों ने किया था, वही सलूक इजरायल आज फिलिस्तीन के साथ कर रहा है, फर्क इतना है कि होलोकॉस्ट में गैस चैम्बर इस्तेमाल होते थे आज बम इस्तेमाल हो रहे हैं. जिसमें छोटे-छोटे बच्चे, महिलाएं सब को मार दिया जाता, इसको जेनोसाइड कहा जाता है.

पूरी दुनिया तमाशा देख रही है
महबूबा ने कहा कि अफसोस की बात है कि पूरी दुनिया तमाशा देख रही है और फिर शिकायत करते हैं कि दुनिया में आतंकवाद बड़ रहा है. आतंकवाद बढ़ने की सब से बड़ी वजह है जो फ़िलिस्तीन का इश्यू हाल नहीं किया जा रहा है. जो फिलिस्तीन की जमीन जिस पर दिन ब दिन इजरायली काबिज होते जा रहे हैं वो फिलिस्तीन को वापस मिलने के बजाए उनको क़त्ल किया जा रहा है.

मदद के लिए सामने आना चाहिए
महबूबा ने यह भी कहा कि मेरा यह मानना है कि दुनिया की बड़ी-बड़ी ताक़तों और इस्लामिक मुल्क को इस वक़्त मदद के लिए सामने आना चाहिए क्योंकि उनकी बिजली बंद है. उनका खाना बंद है, उनकी सारी सप्लाई बंद है दवाई बंद हैं, सब कुछ बंद है, तो ऐसे में मुस्लिम मुल्कों को मदद के लिए सामने आना चाहिए वो नहीं हो रहा है. दुनिया तमाशा देख रही है अगर इसी तरह चलता रहा तो दुनिया में अमन को ख़तरा होगा, मेरा यह मानना है कि फ़िलिस्तीन मामले को हल करने का समय आया है और इसको अब हल करना चाहिए अगर दुनिया में शांति कायम करनी है.

Read More
{}{}