trendingNow11923707
Hindi News >>देश
Advertisement

दिवाली से पहले सील हुई दुकानों को लेकर MCD कर सकती है बड़ा ऐलान, चल रही तैयारियां

MCD News: दिल्ली की स्थानीय राजनीति में दुकानों की सीलिंग एक बड़ा मुद्दा रही हैं और समय-समय पर राजनीतिक दल इससे राहत का दिलान का वादा व्यापारियों से करते रहे हैं. 

दिवाली से पहले सील हुई दुकानों को लेकर MCD कर सकती है बड़ा ऐलान, चल रही तैयारियां
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 20, 2023, 03:09 PM IST

'Delhi News: दिवाली से पहले दिल्ली वासियों को एमसीडी का बड़ा तोहफा.  एमसीडी द्वारा सील की गई दुकानों को डी सील किया जा सकता है. इसे लेकर एमसीडी जल्द ऐलान कर सकती है. दिल्ली की स्थानीय राजनीति में दुकानों की सीलिंग एक बड़ा मुद्दा रही हैं और समय-समय पर राजनीतिक दल इससे राहत का दिलान का वादा व्यापारियों से करते रहे हैं. 

ब्रिस्बेन के साथ सिस्टर सिटी करारा करना चाहती हैं मेयर
इससे पहले सोमवार (16 अकूटबर) को एमसीडी की महापौर शैली ओबेरॉय ने सोमवार को कहा कि दिल्ली, ब्रिस्बेन के साथ ‘सिस्टर सिटी’ करार करना चाहती है और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई शहर के महापौर को इस इच्छा से अवगत कराया है.

हाल में ब्रिस्बेन में आयोजित एशिया प्रशांत शहरों के शिखर सम्मेलन में एमसीडी का प्रतिनिधित्व करने वाली महापौर ने को बताया कि वह ब्रिस्बेन की ‘स्वच्छता एवं साफ-सफाई प्रबंधन और निर्मित विरासत के संरक्षण’से प्रभावित हुईं. यह शिखर सम्मेलन 11-13 अक्टूबर को हुआ और इसमें 100 से अधिक महापौरों और उपमहापौरों सहित 1,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया. 

'ब्रिस्बेन के लॉर्ड मेयर से की बातचीत'
ओबेरॉय ने कहा, ‘शिखर सम्मेलन के दौरान, मैंने ब्रिस्बेन के लॉर्ड मेयर (एड्रियन श्रिनर), और कई अन्य शहरों के महापौर और उपमहापौर के साथ बातचीत की.' मेयर ने बताया, ‘एक सत्र के दौरान, हमें उनकी ‘सिस्टर सिटी’ अवधारणा के बारे में बताया गया. उनके पास कई देशों के कई शहरों के साथ ऐसे गठजोड़ हैं. हैदराबाद भी इसमें शामिल है. मैंने लॉर्ड मेयर के साथ बातचीत के दौरान उन्हें बताया कि हम (दिल्ली) ब्रिस्बेन के साथ एक ‘सिस्टर सिटी’ के रूप में जुड़ना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा,‘हमने इस संबंध में रुचि दिखाई है और अब, हम उनकी ओर से औपचारिकताओं के बारे में जानने का इंतजार करेंगे.’ बता दें ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहरों में से एक और क्वींसलैंड प्रांत की राजधानी है.

(इनपुट - एजेंसी)

Read More
{}{}