trendingNow11419309
Hindi News >>देश
Advertisement

MCD Election 2022: BJP ने MCD चुनाव जीतने के लिए बना लिया प्लान, इस खास रणनीति से केजरीवाल को करेगी परास्त?

BJP Plan for MCD Election 2022: दिल्ली में होने वाले नगर निगर चुनावों में फिर से विजय पताका फहराने के लिए बीजेपी ने खास रणनीति बना ली है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस रणनीति के जरिए इस बार भी नगर निगम में आने का AAP का सपना तोड़ दिया जाएगा.

MCD Election 2022: BJP ने MCD चुनाव जीतने के लिए बना लिया प्लान, इस खास रणनीति से केजरीवाल को करेगी परास्त?
Stop
Aditya Pratap Singh|Updated: Oct 31, 2022, 10:22 PM IST

BJP Strategy for MCD Election 2022: दिल्ली में होने वाले निगम चुनावों (MCD Election 2022) में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए बीजेपी ने रणनीति बना ली है. पार्टी ने RSS की तरह ‘अल्पकालिक प्रचारक’ वाला मंत्र अपनाते हुए 50 हजार से ज्यादा डिजिटल योद्धाओं को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. ये डिजिटल योद्धा सोशल मीडिया पर बीजेपी का पक्ष जोर-शोर से रखेंगे और उसकी उपलब्धियों का बखान करते हुए जनता से दल को फिर मौका देने की अपील करेंगे. 

बीजेपी लॉन्च करने जा रही 'नमो साइबर योद्धा मुहिम'

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की ओर से लॉन्च की जा रही इस मुहिम का नाम 'नमो साइबर योद्धा (NCY) मुहिम' है. यह अपनी तरह की पहली अनोखी ऑनलाइन पहल है, जिसमें पार्टी कार्यकर्ता बिना सड़क पर उतरे बीजेपी को चुनावी जंग जिताने की कोशिश करेंगे. इस अभियान का नेतृत्व बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस अभियान में उन लोगों को शामिल किया जाएगा, जो बीजेपी और पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन करते हैं और खुद वॉलंटियर बनकर पार्टी की सेवा करना चाहते हैं.

50 हजार लोगों को पार्टी से जोड़ने की उम्मीद

शहज़ाद पूनावाला का कहना है कि हजारों ऐसे लोग हैं, जो पीएम नरेंद्र मोदी की विचारधारा, कार्य नीति, सेवा, विकास और सबका साथ के उनके संदेश से प्रभावित हैं. NCY उन लोगों के लिए एक मंच होगा, जो जरूरी नहीं कि राजनीति में हों लेकिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर आवाज उठाना चाहते हों. यह स्वयंसेवी संचालित होगा यानी कि इसमें सभी लोग अपनी मर्जी से शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि 1 महीने की अवधि में ही करीब 50 हजार नमो साइबर योद्धाओं को एक मंच पर इकट्ठा कर लिया जाएगा. पूनावाला ने कहा कि ये साइबर योद्धा दिल्ली MCD में बीजेपी की उपलब्धियों और AAP के कथित घोटाले उजागर करने का काम करेंगे. 
 
'बीजेपी ने दिल्ली में किए कई विकास कार्य'

बीजेपी ने कहा भाजपा का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में केंद्र सरकार और स्थानीय निकायों ने दिल्ली की स्थिति को सुधारने के लिए काफी प्रयास किए हैं. शहर में विश्वस्तरीय पार्क बनाए गए हैं और बुनियादी ढांचे में सुधार के प्रयास किए गए हैं. लेकिन पिछले 8 वर्षों में आप सरकार हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल रही है. शराब घोटाले से हवाला घोटाले तक, बस घोटाला से बिजली सब्सिडी घोटाले तक, यह घोटालों की सरकार है. AAP ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए दुष्प्रचार और विज्ञापन का इस्तेमाल किया है.

दिल्ली में नगर निगम चुनाव जीतने की जंग

पूनावाला ने दावा करते हुए कहा कि नमो साइबर योद्धा ऑनलाइन स्वयंसेवकों की एक सेना बन जाएगी, जो दिल्ली में AAP के झूठे और गलत कामों को उजागर करने में मदद करेगी. तथ्यों और सच्चाई के साथ उनके प्रचार का मुकाबला करेगी. उन्होंने कहा कि 2 नवम्बर को इस अभियान को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए ऑनलाइन फ़ॉर्म लिंक ( https://forms.gle/qhA2o1QkqJjQG2em9) भी जारी किया गया है, जिसमें संबंधित जानकारियां भरने के बाद लोग बीजेपी के साइबर योद्धा बन सकते हैं. साथ ही 7820078200 पर मिस्ड कॉल देकर भी वे इस मुहिम से जुड़ सकते हैं.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}