trendingNow11193580
Hindi News >>देश
Advertisement

Traffic Jam: दिल्‍ली-NCR में बारिश से कई इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर फंसी गाड़ियां; कई उड़ानें भी रद्द

Delhi Traffic Jam: आंधी और बारिश के जबरदस्त प्रभाव से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. 23 मई की बात करें तो आज सुबह से दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में गाड़ियां रेंगती नजर आईं. ऑफिस जाने वालों को खासतौर से दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

Traffic Jam: दिल्‍ली-NCR में बारिश से कई इलाकों में भीषण ट्रैफिक जाम, सड़कों पर फंसी गाड़ियां; कई उड़ानें भी रद्द
Stop
Vaibhav Parmar|Updated: May 23, 2022, 01:05 PM IST

Heavy rainfall causes traffic jam in Delhi-NCR: दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार सुबह हुई भारी बारिश के चलते कई इलाकों में हुए जलभराव की तस्वीरें देखने को मिलीं. तेज बारिश के कारण राष्‍ट्रीय राजधानी के कई इलाकों और सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो गया है. इस भीषण ट्रैफिक जाम के चलते दिल्ली की सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं. जिसके कारण लाखों यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. सड़कों पर जल-जमाव के चलते पूरे शहर में यातायात प्रभावित हुआ.

दिल्ली-गुरुग्राम में ट्रैफिक का हाल-बेहाल

मौसम विभाग (IMD) से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में वेस्टर्न डिस्टरबेन्स के एक्टिव होने की वजह से भारी बारिश हुई. जिससे गर्मी से राहत तो मिली लेकिन कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की समस्या पैदा हो गई. कुछ इलाकों में तो लोग घंटो तक रोड पर फंसे रहे. गुडगांव में तो कई जगहों पर फ्लाईओवरों के नीचे पानी जमा हो गया है. इस तेज बारिश के चलते ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई है.


(वीडियो ग्रैब: सोमवार को दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जाम लग गया)

ये भी पढ़ें- Rashtrapati Chunav: क्या देश को मिलने जा रहा पहला आदिवासी राष्ट्रपति. चर्चा में हैं ये नाम

ट्रैफिक पुलिस की अपील

बारिश की वजह से दिल्ली से सटे गुड़गांव में भी जाम लग गया है. गुड़गांव के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे बड़ी संख्या में लोग जाम से जूझ रहे हैं. दफ्तर जाने वालों के अलावा अपनी दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठान की ओर जा रहे लोगों को भी अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है. इस बीच ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने लोगों से सड़कों पर धैर्य के साथ निकलने की अपील की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों से एहतियात बरतने की अपील की है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिनभर कहीं छुटपुट तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं इस बरसात के बुधवार शाम तक थमने की उम्‍मीद है.

हवाई यातायात पर भी असर

मौसम में आए इस बदलाव की वजह से हवाई सेवा भी प्रभावित हो रही है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से उड़ानों का परिचालन प्रभावित हो गया है तो कई उड़ानें रद्द और लेट हो गई हैं. करीब 40 फ्लाइट्स खराब मौसम की वजह से लेट हुईं तो 2 फ्लाइट रद्द करनी पड़ीं. भारी बारिश के चलते विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई है. दिल्ली हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण उड़ानों में मामूली देरी हुई. सोमवार सुबह करीब 7 बजे दोहा से दिल्ली आने वाले कतर एयरवेज के विमान को ‘खराब मौसम’ के कारण जयपुर की ओर मोड़ दिया गया.

LIVE TV

 

Read More
{}{}