trendingNow11605544
Hindi News >>देश
Advertisement

'Manish Sisodiya को जेल में मिल रहा वीवीआइपी ट्रीटमेंट', एक पत्र ने कर दिया ये खुलासा

Delhi News: जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल के अंदर वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल एक के वार्ड नंबर 9 में बंद है.

मनीष सिसोदिया
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 11, 2023, 07:42 PM IST

Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग केस में राष्ट्रीय राजधानी की मंडोली जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल के अंदर वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. पत्र में उसने लिखा है कि मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल एक के वार्ड नंबर 9 में बंद है, जो कि एक वीवीआईपी वार्ड है. ये वार्ड हाई प्रोफाइल कैदियों के लिए है, जोकि लगभग 20,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में बना हुआ है. इसके अंदर लकड़ी के फर्श के 5 सेल है. साथ ही अंदर घूमने के लिए खूबसूरत उद्यान है. बैडमिंटन कोर्ट सहित भोजन की उचित व्यवस्था भी है.

ये लोग भी रह चुके हैं इस वार्ड में

पत्र में यह भी दावा किया गया है कि जिस वार्ड में मनीष सिसोदिया है. उससे पहले इसमें सुब्रत रॉय, सुरेश कलमाडी, अमर सिंह, ए राजा व यूनिटेक के संजय चंद्रा जैसे हाईप्रोफाइल कैदी भी इसमें रह चुके हैं. मुझे भी सत्येंद्र जैन (दिल्ली के पूर्व जेल मंत्री) के निर्देश पर 2017 से 2018 तक इसी वार्ड में रखा गया था. उन्होंने अपने पत्र में दावा किया है कि मनीष सिसोदिया के साथ कुछ सेवादारों को उनकी देखरेख में लगाया गया है. जो परमानेंट उनके साथ रहते हैं.

सत्येंद्र जैन के इशारों पर होता है काम

सुकेश ने अपने पत्र में लिखा है कि जेल प्रशासन आम आदमी पार्टी के हाथों की कठपुतली की तरह है. सत्येंद्र जैन पर कई आरोप लगे हैं और उनकी जांच भी चल रही है. इसके बावजूद भी जेल कर्मचारियों को वह पूरी तरह से अपने नियंत्रण में रखते हैं. उनके इशारों पर ही जेल के अंदर सारे काम होते हैं. सुकेश ने आखिरी में अपने पत्र में लिखा है कि मनीष सिसोदिया को वार्ड नंबर 9 में वर्तमान में दी जा रही वीवीआईपी सुविधा की तत्काल जांच की जाए और मेरी सुरक्षा के हित में जेल अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. सत्येंद्र जैन के खिलाफ जांच शुरू करें ताकि ये पता लगाया जा सके कि वह अभी भी जेल प्रशासन को नियंत्रित करने के लिए अपनी शक्ति और प्रभाव का उपयोग कैसे कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}