trendingNow12376866
Hindi News >>देश
Advertisement

Manipur News: मणिपुर में फिर चली गोलियां, एक ही समुदाय के 3 लोगों की मौत; आपस में हुई थी फायरिंग

Manipur Violence Update: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. अब वहां के एक पहाड़ी जिले में हुई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई. तीनों लोग एक ही समुदाय के हैं.  

Manipur News: मणिपुर में फिर चली गोलियां, एक ही समुदाय के 3 लोगों की मौत; आपस में हुई थी फायरिंग
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 09, 2024, 11:49 PM IST

Manipur Violence Latest News: मणिपुर के तेंगौपाल जिले के मोलनोई में शुक्रवार को दो सशस्त्र समूहों के बीच झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी आदिवासी उग्रवादी संगठन यूनाइटेड कुकी लिबरेशन फ्रंट (UKLF) और विलेज वालंटियर फोर्स (VVF) के कैडरों के बीच हुई. उन्होंने कहा कि दोनों सशस्त्र समूह एक ही समुदाय के हैं.

अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भेजा गया

अधिकारी ने बताया कि मारे गए तीन लोगों में से दो VVF और एक UKLF कैडर है. हालांकि, कुछ रिपोर्टें थीं कि मरने वालों की संख्या चार थी - तीन वीवीएफ सदस्य और एक यूकेएलएफ कैडर, लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है.स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों को क्षेत्र में भेजा गया है.

शांति स्थापना की कोशिश

यह घटना पिछले शनिवार को दक्षिणी असम के साथ मणिपुर के जिरीबाम जिले में हुई गोलीबारी और आगजनी के कुछ दिनों बाद हुई. इसके एक दिन बाद मैतेई और हमार आदिवासी समूहों ने शांति वार्ता के लिए एक बैठक की और सामान्य स्थिति लाने और घटनाओं को रोकने के लिए पूर्ण प्रयास करने का संकल्प लिया.

कब खत्म होगी मणिपुर में हिंसा?

जिरीबाम में 14 जुलाई को एक संयुक्त गश्ती दल पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक जवान की मौत हो गई और तीन अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. बताते चलें कि मणिपुर में पिछले डेढ़ साल से हिंसा भड़की हुई है. इस हिंसा में राज्य के लोग दो खेमों में बंटकर रह गए हैं. 

(एजेंसी आईएएनएस)

Read More
{}{}