trendingNow11411282
Hindi News >>देश
Advertisement

Watch: युवक ने पुलिस के सामने अपनी बाइक में लगाई आग, चौकी में की तोड़फोड़; वजह जान चौंक जाएंगे

Khan Market Video: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया है कि आरोपी नशे में धुत था. उसने पुलिस चौकी पर भी हमला किया. उसने पुलिस चौकी के शीशे तोड़ दिए.

खान मार्केट में हुई आगजनी की घटना.
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 26, 2022, 03:09 PM IST

Khan Market Incident: दिल्ली (Delhi) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल दिल्ली के खान मार्केट (Khan Market) इलाके में एक शख्स ने पुलिस चौकी के सामने अपनी बाइक जला दी. आरोप है कि युवक कथित तौर पर नशे की हालत में था. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने पुलिस चौकी पर भी ईंटें फेंकी जिसके कारण चौकी में बहुत नुकसान हुआ. पुलिस ने आरोपी की पहचान हौज रानी के रहने वाले नदीम के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी नदीम को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस चौकी के सामने जलाई अपनी बाइक

बता दें कि मंगलवार को खान मार्केट में हुई घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स काले कपड़े और एक टोपी पहने हुए ईंटों से पुलिस चौकी की खिड़की के शीशे तोड़ता नजर आ रहा है. वीडियो में पुलिस चौकी के पास सड़क पर एक बाइक जलती दिख रही है. वहीं, एक अन्य वीडियो में दो पुलिसकर्मी आरोपी को पकड़कर उसे पुलिस वाहन में बैठाते दिख रहे हैं.

तोड़ दिए पुलिस चौकी के शीशे

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे खान मार्केट में एक पुलिस चौकी के सामने एक बाइक जलाने की खबर मिली. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और नदीम को शराब के नशे में पाया. वह काफी आक्रामक था. हालांकि, पुलिस टीम ने उसको काबू कर लिया. आरोपी ने पुलिस चौकी के तीनों तरफ की खिड़की के शीशे ईंटों से तोड़ दिए थे. उसने अपनी बाइक और पुलिस के स्टैंड को भी आग के हवाले कर दिया था.

आरोपी के खिलाफ पुलिस का एक्शन

पुलिस के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 436 (आग या किसी विस्फोटक पदार्थ से शरारत), 285 (लापरवाह आचरण), 278 (स्वास्थ्य के लिए हानिकारक वातावरण बनाना), 283 (किसी भी सार्वजनिक रास्ते या नेविगेशन की लाइन में खतरे, बाधा या चोट के कारण), 506 (आपराधिक धमकी) और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम 3/4 के तहत दर्ज किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, नदीम की हाल ही में शादी हुई है. लेकिन, कुछ कारणों से शादी टूट गई थी, जिसके बाद से वह तनाव और गुस्से में रहने लगा.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}