trendingNow12091496
Hindi News >>देश
Advertisement

Mallikarjun Kharge: 'अबकी बार 400 पार', राज्यसभा में बोले खरगे तो PM मोदी भी नहीं रोक पाए हंसी

Mallikarjun Kharge on BJP: राज्यसभा में शुक्रवार को अजब नजारा दिखाई दिया, जब कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने 'इस बार 400 के पार' का नारा लगाया. इस पर पीएम मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

Mallikarjun Kharge: 'अबकी बार 400 पार', राज्यसभा में बोले खरगे तो PM मोदी भी नहीं रोक पाए हंसी
Stop
Devinder Kumar|Updated: Feb 02, 2024, 05:20 PM IST

Mallikarjun Kharge latest speech on BJP: संसद के बजट सत्र में आज दिलचस्प नजारा देखने को मिला. राज्यसभा में भाषण देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी का नारा अब की बार 400 लगा दिया. उन्होंने यह बात हालांकि तंज में कही थी लेकिन सदन में बैठे बीजेपी सांसदों ने उसे हाथोंहाथ लपक लिया और मेजें थपथपाकर स्वागत किया. खरगे के भाषण और बीजेपी सांसदों की प्रतिक्रिया पर सदन में मौजूद पीएम मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. राज्यसभा का यह दिलचस्प वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

'मैं नए नफरत करने वाले चाहता हूं'

खड़गे ने सदन में भाषण देते हुए कहा, बहुमत आपका है. लोकसभा में पहले ही आपके 330 सांसद हैं और अब तो 400 पार के नारे लग रहे है. उनके इतना कहते ही बीजेपी सांसदों ने सीट थपथपाकर खुशी जतानी शुरू कर दी. सदन में बैठे पीएम नरेंद्र मोदी भी हंसते नजर आए. बीजेपी ने इस वाकये को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया और लिखा, 'मैं नए नफरत करने वाले चाहता हूं. पुराने लोग मेरे फैंस बन चुके हैं.' 

'देश तोड़ने की बात करने वाले सहन नहीं'

खरगे का राज्यसभा में यह बयान कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के बयान ‘…अलग देश की मांग करने के लिए मजबूर हो जाएंगे’ पर हो रही चर्चा के जवाब में आया था. बीजेपी ने डीके सुरेश के बयान को विभाजनकारी सोचकर बताकर संसद में कांग्रेस पर निशाना साधा ता. खरगे ने इस मुद्दे पर पार्टी का स्टैंड क्लियर करते हुए कहा, ‘अगर कोई देश को तोड़ने की बात करेगा, तो हम उसे कभी सहन नहीं करेंगे. चाहे वह किसी भी पार्टी का ही क्यों न हो. मैं खुद कहूंगा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक हम एक हैं और एक रहेंगे. 

'अलग राष्ट्र के लिए हो जाएंगे मजबूर'

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के सांसद डी. के. सुरेश ने गुरुवार को दावा किया था कि साउथ इंडिया से इकट्ठा की गई करों की धनराशि को उत्तर भारत में बांटा जा रहा है. उन्होंने कथित रूप से यह भी चेतावनी दी थी कि अगर दक्षिणी राज्यों के साथ हो रहे इस अन्याय को ठीक नहीं किया गया तो वहां के राज्य अलग राष्ट्र की मांग उठाने के लिए मजबूर हो जाएंगे. 

सुरेश के बयान पर माफी मांगे सोनिया गांधी

इस मुद्दे पर बीजेपी ने कड़ा ऐतराज जताया है. कर्नाटक से आने वाले बीजेपी नेता और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि डीके सुरेश ने देश के विभाजन की बात की है. ऐसा करके कांग्रेस सांसद ने संविधान का अपमान किया है. उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस को स्पष्टीकरण देने और देश से माफी की मांग की थी. उन्होंने इस मामले पर सोनिया गांधी से माफी मांगने और डीके सुरेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. डीके सुरेश कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भाई और कांग्रेस सांसद हैं. 

Read More
{}{}