Hindi News >>देश
Advertisement

UP By Poll Result 2022: मैनपुरी और रामपुर सदर में SP को बढ़त, खतौली में RLD आगे

By election results up: यूपी में मैनपुरी लोकसभा (Mainpuri By Election counting) के साथ खतौली और रामपुर सदर विधानसभा सीट के चुनावी नतीजों के लिए मतगणना जारी है. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक मैनपुरी और रामपुर में समाजवादी पार्टी, खतौली में आरएलडी (RLD) कैंडिडेट आगे और बीजेपी (BJP) उम्मीदवार तीनों जगह पीछे हैं.

UP By Poll Result 2022: मैनपुरी और रामपुर सदर में SP को बढ़त, खतौली में RLD आगे
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Dec 08, 2022, 11:34 AM IST

UP by election result live: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना (Mainpuri Counting Trend) के शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी (SP) की उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) आगे चल रही हैं. वहीं रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव में भी SP उम्मीदवार आगे हैं. जबकि खतौली में उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं. इन तीनों सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है .

मैनपुरी का ट्रेंड

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की शुरुआती मतगणना के रुझानों में डिंपल यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के रघुराज सिंह शाक्य से करीब 23,000 मतों से आगे हैं . उन्हें मैनपुरी सदर और जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्रों में काफी मजबूत बढ़त मिली है .

खतौली से RLD आगे

खतौली सीट पर डाक मत पत्र राउंड में पिछड़ने वाले रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने मतगणना के ताजा आंकड़ों में भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी पर करीब 4000 मतों से बढ़त बना ली है . रालोद (RLD), SP का सहयोगी दल है.

रामपुर में SP आगे

रामपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में SP के आसिम राजा प्रारंभिक दौर में पिछड़ने के बाद दूसरे चक्र में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के आकाश सक्सेना से करीब 1360 मतों से आगे हो गए हैं.

मैनपुरी लोकसभा सीट SP संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई है जबकि रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीट क्रमशः SP विधायक आजम खां और भाजपा विधायक विक्रम सैनी को अलग-अलग मामलों में सजा सुनाए जाने के कारण खाली हुई हैं. इनमें से मैनपुरी लोकसभा और रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र SP के गढ़ माने जाते हैं.

इन सीटों के उपचुनाव के तहत इसी महीने पांच दिसंबर को मतदान हुआ था.

डिंपल ने बनाई लीड

मैनपुरी में डिंपल यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य से 55,000 मतों से आगे हैं . उन्हें मैनपुरी सदर और जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्रों में जबरदस्त मजबूत बढ़त मिली है.

मदन भैया आगे

खतौली विधानसभा सीट पर डाक मत पत्र राउंड में पिछड़ने वाले रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने पहले चक्र के बाद भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी पर करीब एक हजार मतों से बढ़त बना ली है. इस सीट पर रालोद और SP के बीच गठबंधन है.

रामपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में भाजपा के आकाश सक्सेना अपने निकटतम प्रतिद्वंदी SP के आसिम राजा पर शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुए हैं.

मैनपुरी लोकसभा सीट SP संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई है जबकि रामपुर सदर और खतौली विधानसभा सीट क्रमशः SP विधायक आजम खां और भाजपा विधायक विक्रम सैनी को अलग-अलग मामलों में सजा सुनाए जाने के कारण खाली हुई हैं. मैनपुरी लोकसभा और रामपुर सदर विधानसभा क्षेत्र, SP के गढ़ माने जाते हैं. इन सीटों के उपचुनाव के तहत इसी महीने पांच दिसंबर को मतदान हुआ था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

{}{}