trendingNow11889902
Hindi News >>देश
Advertisement

मध्य प्रदेश: भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से चार की मौत, तीन को बचाया गया

Madhya Pradesh News: पुलिस ने बताया कि मृतकों में तीन लड़कियां भी शामिल हैं. मृतकों की उम्र 14 से 16 साल के बीच है.बचाए गए तीन नाबालिगों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें ग्वालियर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 27, 2023, 02:47 PM IST

Datia News: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में भगवान गणेश की मूर्ति के विसर्जन के दौरान एक तालाब में डूबने से चार नाबालिगों की मौत हो गई, जबकि तीन को बचा लिया गया. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि दो नाबालिगों की हालत गंभीर है, उनका इलाज चल रहा है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना निरावल बिदानिया गांव में चल रहे 10 दिवसीय गणेश उत्सव के दौरान मंगलवार शाम को हुई. कुछ बच्चे एक मूर्ति के विसर्जन के लिए तालाब पर पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि कुछ ग्रामीणों ने सात बच्चों को तालाब में डूबते देखा तो पुलिस को सूचित किया.

बचाए गए लोगों में दो की हालत गंभीर
पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रदीप शर्मा ने बताया कि उनमें से चार की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य को बचा लिया गया. उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन लड़कियां भी शामिल हैं. मृतकों की उम्र 14 से 16 साल के बीच है.

शर्मा ने बताया कि बचाए गए तीन नाबालिगों में से दो की हालत गंभीर है और उन्हें ग्वालियर के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ था ऐसा ही हादसा
इससे पहले हाल ही में महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भी ऐसा की हादसा हुआ था जिसमें दो लोगों की जान चली गई. ठाणे जिले के के वाडा तालुका में गणेश मूर्तियों के विसर्जन के दौरान दो घटनाओं में दो लोग डूब गए और एक अन्य लापता हो गया. पुलिस के अनुसार, जगत नारायण मौर्य (38) और सूरज प्रजापति (25) बुधवार रात कोनसाई गांव में एक झील में मूर्ति विसर्जन के दौरान डूब गए. पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मियों और गोताखोरों ने गुरुवार (21 सितंबर) सुबह उनके शव बरामद किए.

(इनपुट - एजेंसी)

Read More
{}{}