trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12078950
Home >>MPCG Trending News

MP Weather Update: MP में कड़ाके की सर्दी बढ़ाएगी ठिठुरन, जानिए आज छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ( Weather Update) में कड़ाके की ठंड जारी है. आज दोनों राज्यों में शीतलहर का असर देखने को मिलेगा. साथ ही कहीं-कहीं बारिश की भी संभावना है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम. 

Advertisement
MP Weather Update: MP में कड़ाके की सर्दी बढ़ाएगी ठिठुरन, जानिए आज छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 26, 2024, 08:08 AM IST

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठिठुरन वाली ठंड और कोहरे का सितम जारी है. आज 26 जनवरी को भी एमपी (MP Weather Update) में कड़ाके की सर्दी का दौर जारी रहेगा. वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. गुरुवार को ग्वालियर राज्य में सबसे ज्यादा ठंडा रहा. वहीं, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) के मौसम की बात करें तो आज राज्य में बादल छाए रहेंगे. जानिए आज के मौसम का हाल- 

  1.  
  2.  

एमपी का मौसम (MP Weather)
एमपी में अगले 5 दिनों में मौसम बदलने के आसार जताए गए है. आज कड़ाके की ठंड का दौर जारी रहेगा. भोपाल मौसम केंद्र ने शुक्रवार को खरगोन और खंडवा में कोल्ड-डे रहने का अनुमान जताया गया है. छतरपुर और निवाड़ी जिलों में शीतलहर का अनुमान लगाया गया है. लोगों को गाड़ियां सावधानी से चलाने की सलाह दी गई है. 

राजधानी भोपाल में (Bhopal)
राजधानी में अगले 24 घंटे में मौसम सर्द रहेगा. अधिकतम तापमान 23-24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री के बीच रह सकता है. 

ये भी पढ़ें: MP News Live Updates: गणतंत्र दिवस पर CM मोहन यादव उज्जैन और विष्णु देव साय लाल बाग में करेंगे ध्वजारोहण, पढ़ें देश- दुनिया की लेटेस्ट अपडेट

ग्वालियर सबसे ठंडा 

ग्वालियर बुधवार को सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां दिन में तापमान 18.9 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं बालाघाट के मलाजगढ़ में 21.3 डिग्री, पचमढ़ी में 22 डिग्री, नौगांव में 22 डिग्री और रीवा में 22.8 डिग्री दर्ज किया गया. 

इंदौर में 24 डिग्री, जबलपुर में 23.5 डिग्री और उज्जैन में 26.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. रायसेन, खंडवा, खजुराहो, छिंदवाड़ा, सागर, शिवपुरी, सीधी, टीकमगढ़, सतना और गुना में पारा 25 डिग्री सेल्सियस से कम रहा. सबसे अधिक तापमान रतलाम में 27 डिग्री दर्ज किया गया. 

बीतें रात की बात करें तो  शहडोल का कल्याणपुर सबसे ठंडा रहा.  यहां का न्यूनतम तापमान 1.7 डिग्री दर्ज किया गया. बिजावर (छतरपुर) में 2.5 डिग्री, पचमढ़ी (नर्मदापुरम) में 3 डिग्री, पिपरसामा (शिवपुरी) में 3.1 डिग्री और औवरी (अशोकनगर) में 3.3 डिग्री दर्ज किया गया. 

छत्तीसगढ़ का मौसम (Chhattisgarh Weather Update)
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है, जिसे लेकर किसान चिंतित है. ला नीना का प्रकोप छत्तीसगढ़ के कई जिलों में दिख रहा है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आगे आने वाले कुछ दिनों तक ऐसे ही आसार रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: गणतंत्र दिवस पर सस्ता हुआ सोना, चांदी ने दिखाए तेवर, जानें लेटेस्ट रेट

Read More
{}{}