trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12063414
Home >>MPCG Trending News

CG Cabinet Meeting: आज होगी साय कैबिनेट की बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ के मंत्रालय महानदी भवन में आज फिर विष्णु देव साय की कैबिनेट मीटिंग होनी है. इस मीटिंग (CG Cabinet Meeting) में कई जनकल्याण कारी प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है. 

Advertisement
CG Cabinet Meeting: आज होगी साय कैबिनेट की बैठक,  कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jan 17, 2024, 08:28 AM IST

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ में नई सरकार बनने के बाद सीएम विष्णु देव (CM Vishnu Deo Sai) ने कई कैबिनेट बैठक की. इसमें जनता के हितों में कई फैसले लिए गए थे. आज फिर नवा रायपुर के महानदी भवन (Mahanadi Bhawan) में साय की कैबिनेट बैठक होनी है जिसमें धान खरीदी की समीक्षा की संभावना है. साथ ही साथ विधानसभा से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. 

इन विषयों पर होगी चर्चा 
आज नवा रायपुर के महानदी भवन में शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन में बैठक होगी. इस बैठक में धान खरीदी की समीक्षा की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा महतारी वंदन योजना को लेकर भी कोई फैसला आ सकता है. साथ ही साथ विधानसभा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की कैबिनेट मीटिंग में किन- किन प्रस्तावों पर मुहर लगती है. 

पिछली बैठक में हुआ था ये 
साय कैबिनेट की पिछली बैठक में राज्य सरकार ने प्रदेश के लोगों को अयोध्या दर्शन कराने का फैसला लिया था. इसके तहत कहा गया था कि राज्य सरकार लोगों को अयोध्या यात्रा कराएगी. इसके पहले चरण में 55 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को भेजा जाएगा. इसके लिए रायपुर, दुर्ग, अंबिकापुर से यात्रियों की रवानगी कराई जाएगाी. सरकार जल्द IRCTC के साथ समझौता करेगी. इस यात्रा में एक दिन के काशी दर्शन शामिल होगा.

इसके अलावा बैठक में एक और फैसला लिया गया था.  जिसके तहत प्रफुल्ल भारत को राज्य का महाधिवक्ता बनाया गया था. इससे पहले वो अतरिक्त महाधिवक्ता रह चुके था. यानी अब प्रफुल्ल भारत अदालतों में सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगे. हालांकि पिछली बैठक से पहले पहले एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा था कि किसानों को 3100 रुपये के हिसाब से हम कीमत देंगे. जिसके बाद चर्चा थी इस पर भी कोई फैसला लिया जा सकता है. 

 

Read More
{}{}