Home >>MPCG Trending News

MP में एक्टिव हुए दो सिस्टम; ग्वालियर- चंबल सहित यहां पर ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी होगी तेज बारिश

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय तेज बारिश हो रही है. प्रदेश में इस समय बारिश के दो सिस्टम एक्टिव हैं, जिसकी वजह से लगातार बारिश हो रही है. विभाग ने आज भी इन जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement
MP में एक्टिव हुए दो सिस्टम; ग्वालियर- चंबल सहित यहां पर ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी होगी तेज बारिश
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jul 07, 2024, 07:07 AM IST

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, बारिश की वजह से खेत- खलिहान पूरी तरह से भर चुके हैं. बारिश की वजह से प्रदेश के कई जगहों पर बाढ़ की भी नौबत आ गई. मौसम विभाग ने प्रदेश के ग्वालियर- चंबल सहित कई जगहों पर आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां पर तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी बारिश की स्थिति देखी जाएगी.

एक्टिव हैं दो सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दो सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है, मौसम विभाग ने बताया है कि आज ग्वालियर- चंबल संभाग सहित, पांडुरना, अशोक नगर, भोपाल, इंदौर उज्जैन सहित कई जिलों में गरज- चमक के साथ तेज बारिश होगी. 

बता दें कि प्रदेश में आंधी- बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है. जिसकी वजह से 11 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान कई जिलों में तेज बारिश होगी. 

पिछले 24 घंटे 
मध्य प्रदेश के मौसम के पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो ग्वालियर में पौने 2 इंच पानी गिरा, जिसकी वजह से कई कालोनियां जलमग्न हो गई, यही आलम भिंड में भी देखने को मिला. इसके अलावा राजधानी भोपाल, खजुराहो, मंडला, सतना, सिवनी, बालाघाट,धार, गुना, नर्मदापुरम, खरगोन, शिवपुरी में भी तेज बारिश हुई जिसकी वजह से टेम्प्रेचर लुढ़क गया. पचमढ़ी की बात करें तो यहां का पारा 25 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया. 

ये भी पढ़ें: Bastar के जंगलों में दशकों तक धड़कता रहा पेस्टनजी का दिल; काफी दिलचस्प है इतिहास

छत्तीसगढ़ का मौसम
एमपी के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो आज बस्तर संभाग में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. जांजगीर चांपा, कांकेर, बालौदाबाजार, राजधानी रायपुर सहित कई जगहों पर पिछले 24 घंटे पहले अच्छी बारिश हुई. इसके अलावा अगले दो दिन में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी जाएगी. 

 

{}{}