Home >>MPCG Trending News

MP में आज मिलेगी गर्मी से राहत! इन जिलों में बारिश का अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नौतपा का असर देखा जा रहा था. जिसकी वजह से भीषण गर्मी पड़ रही थी. मौसम विभाग ने एमपी के इन जिलों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. 

Advertisement
MP में आज मिलेगी गर्मी से राहत! इन जिलों में बारिश का अलर्ट, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jun 03, 2024, 07:16 AM IST

Today Weather Update: बीते दिनों से देश भर में नौतपा का असर देखा जा रहा था. भीषण गर्मी के चलते लोग परेशान हो रहे थे. मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश के तीन दर्जन से अधिक जिलों में आज गरज- चमक के साथ बारिश होगी. साथ ही साथ तेज हवाएं भी चलने की संभावना है. जिसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 

MP का मौसम
मध्य प्रदेश के निवासियों को आज गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. प्रदेश के तीन दर्जन से अधिक जिलों में आज गरज- चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. विभाग के मुताबिक निवाड़ी, दतिया, सिंगरौली, सीधी, उमरिया, छतरपुर, टीकमगढ़, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, देवास, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, अशोक नगर, शिवपुरी, पन्ना में हल्की बारिश की संभावना है. 

पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में अधिकतम तापमान  47.5 डिग्री सेल्सियस निवाड़ी पीथमपुर में और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस नरसिंहपुर में दर्ज किया गया. 

{}{}