trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11350265
Home >>MPCG Trending News

T20 World Cup Team: भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनना है तो इन बल्लेबाजों को देना होगा मौका

T20 World Cup: एशिया कप में भारतीय टीम का बैटिंग कॉम्बिनेशन चिंता का विषय रहा. ऐसे में वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अच्छा प्रदर्शन करना है कि उसके लिए टीम को इस बैटिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरना चाहिए. 

Advertisement
T20 World Cup Team: भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनना है तो इन बल्लेबाजों को देना होगा मौका
Stop
Nitin Gautam|Updated: Sep 13, 2022, 06:02 PM IST

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. एशिया कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए भारत की बल्लेबाजी टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. टीम के कई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हैं. साथ ही टीम अभी तक सही बैटिंग कॉम्बिनेशन को भी नहीं ढूंढ पाई है.दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को टीम के अंदर बाहर किया जा रहा है. वहीं दीपक हुड्डा की जगह को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को अपना सही बैटिंग कॉम्बिनेशन ढूंढना होगा. राहत की बात है कि भारत को वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. 

ये बैटिंग कॉम्बिनेशन जिता सकता है वर्ल्ड कप
एक्सपर्ट का मानना है कि भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत हद तक उसकी बल्लेबाजी पर निर्भर करता है. ऐसे में सही बैटिंग लाइनअप इंडियन टीम के लिए बेहद जरूरी है. एक कार्यक्रम के दौरान हर्षा भोगले ने बताया कि वर्ल्ड कप में विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. वहीं केएल राहुल को तीसरे और सूर्य कुमार यादव को चौथे, हार्दिक पंड्या को पांचवे और दिनेश  कार्तिक औऱ ऋषभ पंत में से किसी एक को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. इसके बाद दो स्पिनर और दो फास्ट बॉलर होने चाहिए. 

वहीं कार्यक्रम के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा कि वह ऋषभ पंत को टीम में जरूर रखेंगे. उनके हिसाब से विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए. वहीं तीसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव और चौथे नंबर पर ऋषभ पंत को खिलाना चाहिए. वहीं पांचवे नंबर पर हार्दिक पंड्या और छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक को मौका मिलना चाहिए. 

एक्सपर्ट्स का मानना है कि वर्ल्ड कप में विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए. इसकी वजह बताते हुए एक्सपर्ट्स ने कहा कि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और वहां की तेज पिचों को देखते हुए विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए. अगर ये दोनों खिलाड़ी ओपनिंग में शुरुआती 6-7 ओवर तक टिक गए तो यह मैच को भारत के पक्ष में करने का माद्दा रखते हैं.

Read More
{}{}