trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12203545
Home >>MPCG Trending News

शादी की खुशियां मातम में बदली, आतिशबाजी से खेत में लगी आग, बुझाने दौड़े बाराती कुएं में गिरे, 2 की मौत

Ratlam News: मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना थाना इलाके के ग्राम भैंसा डाबर में शादी समारोह में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां दो लोगों की खुले कुएं में गिरने से मौत हो गई. जिससे पूरे गांव में मातम फैल गया.

Advertisement
शादी की खुशियां मातम में बदली, आतिशबाजी से खेत में लगी आग, बुझाने दौड़े बाराती कुएं में गिरे, 2 की मौत
Stop
Shikhar Negi|Updated: Apr 14, 2024, 11:29 AM IST

Ratlam News: मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के अंदर आने वाले सैलाना थाना इलाके के ग्राम भैंसा डाबर में शादी समारोह में एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक बारात में आतिशबाजी के दौरान पटाखे की चिंगारी उड़कर पास वाले खेत में गिर गई, जिससे अचानक ही सूखी घास ने आग पकड़ लगी. इस दौरान बारात में शामिल दो युवक आग बुझाने के लिए दौड़े लेकिन अंधेरा होने की वजह से वो कुएं में जा गिरे. 

जानकारी के मुताबिक रातभर दोनों युवकों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू किया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचा पाएं. रेस्क्यू में देरी होने की वजह से दोनों की कुएं में डूबने से मौत हो गई. दोनों मृतक रतलाम जिले की ही रहने वाले थे. जो बारात में शामिल होने डाबर आये थे.

Indore News: पुलिस के हत्थे चढ़े इंदौर के जय और वीरू, कई चोरियों का हुआ खुलासा

आग बुझाने दौड़े थे
बारात में शामिल लोगों ने बताया कि बारातियों द्वारा लगातार ही आतिशबाजी की जा रही थी. तभी पटाखे चलाते समय पास के खेत में पटाखे की चिंगारी जा उड़ी, जिससे खेत में रखे घास में आग लग गई. आग भड़कती देख उसे बुझाने बारात में शामिल विनोद और अजय खेत की तरफ भागे, लेकिन बिना मुंडेर वाले कुएं में वो जा गिरे. जिससे दोनों की डूबने से मौत हो गई. रातभर चले रेस्क्यू में दोनों के शवों को सुबह कुएं से बाहर निकाला. वहीं  घटना के बाद बरात लेकर आए परिवार और शामिल लोगों में उस समय मातम छा गया है.

रात भर हुआ सर्वे 
दो युवकों की एक साथ कुएं में गिरने की जानकारी पर रतलाम एसडीआरएफ की टीम गांव पहुंच गई थी. टीम के सदस्यों ने कुएं में उतरकर सर्चिंग शुरू कर दी थी. युवक अजय का शव तो रात में ही निकाल लिया गया था, लेकिन दूसरे युवक का शव सुबह निकाला जा सका है. 

रिपोर्ट - चन्द्रशेखर सोलंकी

Read More
{}{}