trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11996212
Home >>MPCG Trending News

MP News: खुशखबरी! MP में अब यहां से भी दौड़ेगी ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज

MP News: मध्य प्रदेश में आज एक और रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया गया. इसका उद्घाटन सांसद गुमान डामोर ने किया. अलीराजपुर ( Alirajpur Railway News) जिले में बने नए स्टेशन जोबट से गुजरात के प्रतापनगर के लिए ट्रेन जाएगी. 

Advertisement
MP News: खुशखबरी! MP में अब यहां से भी दौड़ेगी ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Dec 05, 2023, 10:18 PM IST

मनीष वाणी/ अलीराजपुर: मध्य प्रदेश (MP News) के अलीराजपुर जिले वालों के लिए आज का दिन काफी ज्यादा खास था. क्योंकि आज जिले के जोबट (Jobat Railway Station) में सांसद गुमान सिंह डामोर ने रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया. जिसको लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिला. काफी भारी संख्या में लोग स्टेशन के उद्घाटन में पहुंचे थे. 

हरी झंडी दिखाकर किया रवाना 
सांसद गुमान सिंह डामोर ने रेलवे स्टेशन का लोकार्पण किया. साथ ही साथ ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया. ये ट्रेन गुजरात के प्रतापनगर के लिए रवाना हुई.  उद्घाटन के दौरान सांसद ने कहा कि केन्द्र सरकार आदिवासी क्षेत्रों के विकास हेतु प्रतिबद्ध है. प्रधानमंत्री जी का सपना है देश का चहुमुखी विकास हो विकसित भारत के लिए केन्द्र सरकार प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है. इसके अलावा कहा कि जोबट से रेल सेवा प्रारंभ होने से क्षेत्र को विकास के पंख लगेंगे, क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य सेवाओं, सब्जी, फल, दूध उत्पादन, कृषि उत्पादों के विक्रय करने की सुविधा मिलेगी. बता दें कि जोबट में ट्रेन सुविधा प्रारंभ होने से ग्रामीण सहित शहरी क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह का माहौल है. 

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन 
मिली जानकारी के अनुसार ये ट्रेन प्रतिदिन जोबट से चलेगी. ये ट्रेन डभोई जंक्शन, वधवाना, अमलपुर, संखेड़ा,बहादुरपुर, छूँछापुरा, जोजवा, बोडेली, जाबूगाम, सुस्कल, पावी, तेजगढ़, पुनियावत, छोटा उदेपुर, पाडलिया रोड, मोटी सादली, अंबारी रिछावी, अलीराजपुर, खंडाला स्टेशनों से होकर जाएगी. ऐसे में जो भी यात्री इसके आस- पास के क्षेत्र के हैं वो यहां से सफर कर सकते हैं. 

बनकर तैयार है एक और स्टेशन 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक और स्टेशन बनकर तैयार है. ये स्टेशन निशातपुरा में बना है. इस स्टेशन के उद्घाटन का लोगों को इंतजार है. इस स्टेशन के शुरू होने के बाद लगभग 10 लाख की आबादी को लाभ मिलेगा. यहां पर 700 मीटर लंबे दो प्लेट फॅार्म हैं जबकि फुट ब्रिज और आधुनिकता की सभी चीजें हैं. अब देखने वाली बात होगी की इस स्टेशन का उद्घाटन कब होता है. 

Read More
{}{}