trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11898975
Home >>MPCG Trending News

MP News: फिर हुआ पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विरोध, अब इस समाज ने FIR दर्ज करने की मांग

Dhirendra Shastri video: बागेश्वर धाम के पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बसोर समाज के निशाने पर आ गए हैं. प्रदर्शन के दौरान मंच से धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए गए.   

Advertisement
MP News: फिर हुआ पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विरोध, अब इस समाज ने FIR दर्ज करने की मांग
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Oct 03, 2023, 08:39 PM IST

Bageshwar Dham News: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंन्द्र शास्त्री की मुसीबतें एक बार फिर बढने वाली है.  उन्होंने राजस्थान में बसोर समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.जिस पर बसोर समाज ने प्रदशर्न कर पुलिस को शिकायत दी थी, साथ ही उनके खिलाफ एससी एसटी के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी. लेकिन एक महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद मामला दर्ज न होने पर एक बार फिर बसोर समाज ने प्रदर्शन करते हुए मामला दर्ज करने की मांग की. 

मुर्दाबाद के नारे लगाए गए
बागेश्वर धाम के पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बसोर समाज के निशाने पर आ गए हैं. प्रदर्शन के दौरान मंच से धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. बता दें कि कुछ दिनों पहले बसोर वेन बंशकार समाज के लोगों ने बाबा पर दलित अत्याचार का मामला दर्ज करने की मांग करने के साथ आंदोलन की चेतावनी दी थी.

जानें पूरा मामला
दरअसल, बसोर समाज के लोग जो बैंड बाजे बजाने के व्यवसाय को मुख्य रुप से करते हैं उनका आरोप है कि धीरेंन्द्र शास्त्री ने राजस्थान के सीकर में 2 सितंबर को उनकी जाति का अपमान किया. जिससे वो आहत है. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ें: MP News: दिव्य दरबार में 'बसोर' शब्द बोलकर फंसे धीरेंद्र शास्त्री, समाज ने की FIR की मांग

 

वायरल हुए वीडियो में बसोर समाज के लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि, एक युवक बाबा के दिव्य दरबार मे बहस कर रहा है.बाबा खीज रहे हैं जबकि युवक बाबा की कही बात को झुठला रहा है. दोनों के बीच हो रही बातचीत के दौरान युवक खुद को ब्राह्मण कहता है तो धीरेन्द्र शास्त्री जवाब देते है कि हम क्या बसोर हैं. इस वाक्य पर बसोर समाज के लोगों को आपत्ति है. 

तेंदूखेड़ा में एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे समाज के लोगों ने कहा था कि बाबा ने ऐसा कह कर बसोर समाज को नीचा दिखाने का काम किया है और ये जातीय अपमान है. लोगों ने पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. 

रिपोर्टर- हरीश गुप्ता

 

Read More
{}{}