trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12064445
Home >>MPCG Trending News

MP News: चाची को टीचर बनवाने बिहार से MP आई भतीजी, फोटो ने बिगाड़ा खेल, इस तरह हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

Gwalior Latest News:  मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में एक अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां डीएलएड प्रथम वर्ष की पूरक परीक्षा में चाची की जगह भतीजी परीक्षा देने पहुंची थी.   

Advertisement
MP News: चाची को टीचर बनवाने बिहार से MP आई भतीजी, फोटो ने बिगाड़ा खेल, इस तरह हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Jan 17, 2024, 08:04 PM IST

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बता दें कि ग्वालियर के मुरार में डीएलएड प्रथम वर्ष की पूरक परीक्षा में एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ी गई है. परीक्षा के दौरान जब फार्म और अनुक्रमांक पर फोटो मिस मैच हुआ तो केंद्र के अध्यक्ष ने उसे पकड़ लिया. घटना की जानकारी मिलते ही मुरार थाना पुलिस परीक्षा केन्द्र पर पहुंची और फर्जी परीक्षार्थी को पकड़कर थाने ले गई. युवती से पूछताछ की जा रही है.

आरोपी परीक्षार्थी बिहार की रहने वाली है
दरअसल, ये घटना मुरार के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 की है. आरोपी परीक्षार्थी ने पुलिस को बताया है कि वह बिहार की रहने वाली है और वो अपनी चाची के बदले पेपर देने आई थी. ताकि परीक्षा में अच्छे नंबर आ सके. फिलहाल पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस मूल परीक्षार्थी चाची को पकड़ने बिहार की ओर रवाना हो गई है.

ऐसे हुआ खुलासा
बता दें कि बिहार में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की भर्ती हो रही है. लेकिन उसके लिए बीएड और डीएलएड की डिग्री मांगी जा रही है. शिक्षक भर्ती के लिए बिहार की एक महिला मध्यप्रदेश से डीएलएड की डिग्री हासिल करने के लिए एडमिशन ली थी. डीएलएड की प्रथम वर्ष की पूरक परीक्षा मुरार स्थित एक्सीलेंस स्कूल में हो रही थी. यह परीक्षा 16 जनवरी को सुबह 9 बजे से शुरू हुई थी. वहीं, परीक्षा के दौरान महिला की जगह उसकी भतीजी आकर परीक्षा दे रही थी. परीक्षा के दौरान जब फार्म और अनुक्रमांक पर फोटो मिस मैच हुआ तो केन्द्र अध्यक्ष ने फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें: Indore News: तेंदुए ने करा दी TCS और Infosys कर्मचारियों की मौज, दहशत फैलाई तो मिला वर्क फ्रॉम होम

 

फार्म और अनुक्रमांक-33150589 पर फोटो मैच नहीं कर रहा था. जिस पर मामले की सूचना केन्द्राध्यक्ष को दी गई. उसके बाद केन्द्राध्यक्ष ने सारे दस्तावेज चेक किए तो इस पूरे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस के मुताबिक फर्जी परीक्षार्थी की पहचान पल्लवी निवासी मधेपुरा बिहार की रहने वाली है. वहीं चाची का नाम कविता है जिसके बदले वो परीक्षी देने आई थी. 

Read More
{}{}