trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12152449
Home >>MPCG Trending News

NIA Raid: खालिस्तानी-गैंगस्टर लिंक केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, MP में कई जगहों पर रेड

NIA Raid Madhyapradesh:  NIA ने खालिस्तानी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में बड़ी कार्रवाई की है. NIA की टीम ने मंगलवार सुबह पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में छापा मारा है.

Advertisement
NIA Raid: खालिस्तानी-गैंगस्टर लिंक केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, MP में कई जगहों पर रेड
Stop
Shikhar Negi|Updated: Mar 12, 2024, 11:23 AM IST

NIA Raid Madhyapradesh: खालिस्तानी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां NIA ने मध्यप्रदेश समेत देश के चार राज्यों में छापेमार कार्रवाई की है. मध्यप्रदेश के बड़वानी, भोपाल, खरगोन और खंडवा में छापेमारी की खबर है.  इस छापेमारी में गैंगस्टर और आतंकियों के बीच नेक्सस की जांच की जा रही है.

बड़वानी-भोपाल-खंडवा में छापेमारी 
NIA के देश अलग-अलग हिस्सों में सर्चिंग जारी है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल खानू गांव इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लेने की खबर भी सामने आ रही है. वहीं बड़वानी के राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम खड़की में एक संदिग्ध से NIA की टीम ने पूछताछ की है. जिसका नाम दीपक पाटिल बताया जा रहा है. पूछताछ में ये सामने आया है कि दीपक का मोबाइल का 2018 में चोरी हुआ था.  वहीं खरगोन के सिगनूर में भी NIA के सर्चिंग की खबर सामने आ रही है. बता दें कि अवैध हथियार की तस्करी के लिए सिगनूर गांव कुख्यात है.

अवैध हथियारों को लेकर जांच
वहीं बड़वानी और खंडवा में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है. बड़वानी और खंडवा में अवैध हथियारों को लेकर NIA की कार्रवाई की गई है. बड़वानी और खंडवा दोनों ही अवैध हथियारों का गढ़ माना जाता है. इसके अलावा खंडवा में आतंकी संगठन सिमी का गढ़ भी है. जानकारी मिली है कि बड़वानी से खालिस्तानी गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की सप्लाई होती है. 

NIA के मुताबिक विदेशों में बैठे खालिस्तानी और गैंगस्टर भारत में ग्राउंड वर्कर को हवाला चैनल से ड्रग्स और हथियार के लिए फंडिंग कर रहे है. गैंगस्टर और खालिस्तानी की इसी फंडिंग चेन को खत्म करने के लिए NIA का लगातार एक्शन जारी है.

रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी

इस खबर पर अपडेट जारी है...

Read More
{}{}