Home >>MPCG Trending News

MP Weather Update: भोपाल, इंदौर समेत MP के इन शहरों में जोरदार बारिश का अलर्ट! जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News Today: मध्यप्रदेश में 25 नवंबर के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन समेत कई शहरों में हल्की बारिश होने का आसार जताया है.  

Advertisement
MP Weather Update: भोपाल, इंदौर समेत MP के इन शहरों में जोरदार बारिश का अलर्ट! जानिए आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Nov 24, 2023, 03:59 PM IST

Madhya Pradesh Weather Today: मध्यप्रदेश में 25 नवंबर के बाद से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन समेत कई शहरों में हल्की बारिश होने का आसार जताया है. साथ हीमीडिया रिपोर्ट्स में मध्य प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट की खबरें भी आईं.  बता दें कि प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिली है, जिससे ठंड का एहसास होने लगा है. प्रदेश में अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया.

दिन और रात के तापमान में आई गिरावट
प्रदेश के कई जिलों में दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिली है.प्रदेश में अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर-उज्जैन संभाग के कई जिलों में 26-27 नवंबर को हल्की बारिश हो सकती है.

जानें अपने शहर का हाल
बीते दिनों भोपाल में 30.6 डिग्री, इंदौर में 29.7, ग्वालियर 28.2, जबलपुर 30.2 और उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रूख बार-बार बदलने से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. उन्होंने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हल्की बारिश होगी. बारिश के बाद प्रदेश में ठंड़ बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें: Today Gold Price: शादी के सीजन में महंगा हुआ चांदी, सोना रहा स्थिर, जानें आपके शहर में गोल्ड-सिल्वर के दाम

 

भोपाल की हवा हुई जहरीली
बता दें कि रात के समय राजधानी भोपाल के कुछ इलाकों में AQI 250 तक पहुंच रहा.प्रदूषण नियंत्रण मंडल के मुताबिक 100 से ज्यादा AQI होने पर हवा नुकसान दायक होने लगती है. 200 से ज्यादा AQI होने पर हवा ख़राब मानी जाती है. वहीं 300 से ज्यादा AQI माना जाता है बेहद ख़राब.

रिपोर्ट-अजय दुबे

{}{}