trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11993149
Home >>MPCG Trending News

MP Weather Update: एमपी में सर्दी का सितम जारी, कई जिलों में दिखा कोहरे का असर, जानें आपके शहर का हाल

MP Weather News Today: दिसंबर शुरू होते ही मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है.  

Advertisement
MP Weather Update: एमपी में सर्दी का सितम जारी, कई जिलों में दिखा कोहरे का असर, जानें आपके शहर का हाल
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Dec 04, 2023, 08:45 AM IST

MP Weather News: इन दिनों मध्य प्रदेश में लगातार मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. दिसंबर शुरू होते ही एमपी में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. प्रदेश में बादलों ने डेरा डाले हुए है. जबलपुर, भोपाल, शहडोल, सागर, ग्वालियर, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश का दौर भी जारी है.

कोहरे के चलते घटी विजिबिलिटी
एमपी में तापमान में गिरावट की वजह से कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिला. कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई है, जिससे चलते सड़क आवाजाही और हवाई यात्राओं पर फर्क पड़ सकता है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए है. इसी के साथ आज भी बादल छाए रहेंगे.

6 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक 6 दिसंबर के बाद से जोरदार ठंड पड़ेगी. सुबह और देर शाम के समय कोहरा छाने लगता है. आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसमें जबलपुर, कटनी उमरिया,नरसिंहपुर, सागर, दमोह, भोपाल, रतलाम, इंदौर, देवास, उज्जैन, आगर-मालवा, गुना, अशोक नगर, दतिया शामिल हैं. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है.

इस वजह से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज.

यह भी पढ़ें: Today Gold Price: सोने-चांदी खरीदने का सुनहरा मौका, दोनों के भाव स्थिर, मार्केट जाने से पहले जान लें लेटेस्ट रेट

 

नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडौरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह में ऑरेंज अलर्ट रहेगा. यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है.इसके साथ ही भोपाल, जबलपुर, इंदौर समेत 39 जिलों  येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां घने कोहरे के असार के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है.

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

Read More
{}{}