trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11988216
Home >>MPCG Trending News

MP Weather: एमपी में कड़ाके की सर्दी के लिए रहें तैयार, बारिश के बाद गिर जाएगा तापमान

MP Weather News Today: मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला. मौसम विभाग ने कुछ दिन बाद कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार जताए हैं.  

Advertisement
MP Weather: एमपी में कड़ाके की सर्दी के लिए रहें तैयार,  बारिश के बाद गिर जाएगा तापमान
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Dec 02, 2023, 06:31 AM IST

MP Weather News: मध्यप्रदेश में शुक्रवार को भी कई इलाकों में बारिश दर्ज की गई.  मौसम विभाग ने कुछ दिन बाद कड़ाके की सर्दी पड़ने के आसार जताए हैं. प्रदेश के 42 जिलों में 2 दिसंबर तक बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश में जबलपुर ,भोपाल, नर्मदापुरम के संभाग के जिलों के साथ, दमोह, सागर ,छतरपुर ,टीकमगढ़, बुरहानपुर, खंडवा जिले में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

कुछ दिनों तक जारी रहेगा बारिश का दौर 
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने के चलते मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने रीवा, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, पन्ना, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर ,उज्जैन, देवास, आगर मालवा, गुना ,अशोकनगर ,शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया ,भिंड ,मुरैना ,झाबुआ ,रतलाम, मंदसौर और नीमच में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई है. प्रदेश में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रीवा और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रायसेन में दर्ज किया गया.

इस दिन से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 8-9 दिसंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ लौट सकता है, मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा. 15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो सकती है.

बारिश के साथ ओला पड़ने के आसार
मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. भोपाल समेत कई शहरों में 1 दिसंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: दिसंबर के पहले हफ्ते में ही सस्ता हुआ सोना, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज.

 

Read More
{}{}