trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11966932
Home >>MPCG Trending News

MP Weather Update: एमपी में रात के साथ दिन में भी गुलाबी सर्दी का असर, ये जिला रहा सबसे ज्यादा ठंडा

MP Weather News: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश के कई जिलों में तेजी से पारा गिर गया है. शनिवार को पचमढ़ी और गुना सबसे ज्यादा ठंडा जिला रहा.  

Advertisement
MP Weather Update: एमपी में रात के साथ दिन में भी गुलाबी सर्दी का असर,  ये जिला रहा सबसे ज्यादा ठंडा
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Nov 19, 2023, 08:25 AM IST

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश के कई जिलों में तेजी से पारा गिर गया है. शनिवार को पचमढ़ी और गुना सबसे ज्यादा ठंडा जिला रहा. रात के साथ दिन में भी गुलाबी सर्दी का असर दिख रहा है. प्रदेश में सबसे कम 11.4 डिग्री सेल्सियस गुना और ग्वालियर में दर्ज किया गया. वहीं पचमढ़ी और गुना में ज्यादा ठंडे शहर इंदौर, ग्वालियर, महाकौशल और विंध्य के क्षेत्र में भी सुबह के तापमान में गिरावट आई.

दिन में भी गुलाबी सर्दी का असर
रात के साथ दिन में भी गुलाबी सर्दी का असर दिख रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 नवंबर के बाद से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है.मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है. बता दें कि शनिवार को पचमढ़ी और गुना में सबसे ज्यादा ठंडा जिला रहा. इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, महाकौशल और विंध्य के क्षेत्र में भी सुबह के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 

नहीं  सुधर रही एमपी की हवा
दिवाली के बाद भी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की हवा नहीं सुधर रही. भोपाल के कई इलाकों में खतरनाक स्थिति तक पहुंच गया एयर क्वालिटी इंडेक्स. भोपाल में एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंचा 334. इदगाह हिल्स में 334 तक पहुंचा एयर क्वालिटी इंडेक्स. टीटी नगर और पर्यवास परिसर में 333 पहुंचा.  AQI प्रदेश के कई अन्य शहरों में भी वायु की गुणवत्ता खराब हो गई है. ग्वालियर 237, जबलपुर 225, इंदौर 295, उज्जैन 297 में एयर क्वालिटी इंडेक्स पहुंच गया.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने के दाम हुए स्थिर, आज इतने रुपये में मिल रहा 10 ग्राम सोना

बता दें कि रात के समय राजधानी भोपाल के कुछ इलाकों में AQI 250 तक पहुंच रहा.प्रदूषण नियंत्रण मंडल के मुताबिक 100 से ज्यादा AQI होने पर हवा नुकसान दायक होने लगती है. 200 से ज्यादा AQI होने पर हवा ख़राब मानी जाती है. वहीं 300 से ज्यादा AQI माना जाता है बेहद ख़राब.

रिपोर्ट- अजय दुबे

Read More
{}{}