Home >>MPCG Trending News

Today Weather Update: MP के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी गिर सकते हैं ओले

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दोनों राज्यों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होगी. 

Advertisement
Today Weather Update: MP के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का रेड अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी गिर सकते हैं ओले
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Apr 08, 2024, 08:15 AM IST

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बता दें कि प्रदेश में फिर से विभाग ने प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई है.  मौसम विभाग ने आज प्रदेश के नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा ओलावृष्टि और बारिश का रेड अलर्ट (Rain Red Alert) जारी किया है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आया है. मौसम विभाग ने आज नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी-पांढुर्णा में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा तेज हवाएं भी चलने की संभावना है. इसके अलावा राजधानी भोपाल,विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, सीहोर, बुरहानपुर, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, दमोह और सागर जिलों में हल्की बारिश हो सकती है, वहीं, इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलने का अनुमान है. 

साथ ही साथ बता दें कि कल यानि की 9 अप्रैल को राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुरकलां, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में यलो अलर्ट रहेगा, यहां हल्की बारिश हो सकती है.  साथ ही साथ बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 4 दिन यानी, 11 अप्रैल तक पूरे प्रदेश में ओले गिरने और बारिश होने की सम्भावना जाहिर की है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी मौसम पूरी तरह बदल चुका है. आज प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में अभी भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. विभाग के मुताबिक बलौदाबाजार, रायपुर, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद और महासमुंद सहित कुछ अन्य जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां के कई जगहों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने और ओला गिरने का भी संभावना है. 

{}{}