trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12120465
Home >>MPCG Trending News

Today Weather Update: MP में फिर बदलेगा मौसम! कई जिलों में बारिश की संभावना, छत्तीसगढ़ में भी छाए रहेंगे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश  (Today Weather Update) के मौसम में आज फिर बदलाव देखा जाएगा. बता दें कि विभाग ने कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई है. जबकि छत्तीसगढ़ में बादल छाए रहने के अनुमान है.

Advertisement
Today Weather Update: MP में फिर बदलेगा मौसम! कई जिलों में बारिश की संभावना, छत्तीसगढ़ में भी छाए रहेंगे बादल
Stop
Updated: Feb 21, 2024, 12:04 PM IST

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में बीते एक- दो दिन में तापमान में बढ़ोतरी आई थी. इसकी वजह से लोगों को केवल सुबह शाम ठंड का एहसास हो रहा था. हालांकि एक बार फिर प्रदेश के मौसम में बदलाव आएगा. बता दें कि ग्वालियर चंबल संभाग सहित राजधानी भोपाल में विभाग ने आज यानि की 21 फरवरी को बारिश (Rain Alert) की संभावना जताई है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) की बात करें तो यहां बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं का असर देखने को मिल सकता है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम में बीते दिन बदलाव देखा गया था. प्रदेश भर में अच्छी धूप निकल रही थी जिसकी वजह से लोगों को ठंड नहीं महसूस हो रही थी. हालांकि आज से फिर एक बार मौसम में बदलाव आएगा. बता दें कि विभाग ने आज ग्वालियर, चंबल संभाग सहित राजधानी भोपाल में भी बारिश की संभावना जताई है. यहां पर बारिश हो सकती है जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. फरवरी के अंतिम दिनों में पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

फसलों को नुकसान 
प्रदेश में इस समय चना, मसूर, मटर, गेंहू की फसलें खेतों में हैं. ऐसे में हुई बारिश से इनको पहले भी काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है. बदलते मौसम ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. अगर आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहेगा तो फिर फसलों के खराब होने की संभावना है. 

इसलिए बदला मौसम
मध्य प्रदेश में इस समय कई मौसम प्रणालियां सक्रिया है. बता दें कि एक तरफ वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर देखा जा रहा है. दूसरी तरफ उत्तर पश्चिमी चक्रवात सक्रिय और जेट स्ट्रीम हवा भी प्रभावशील है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी आज बादल छाया रहेगा. प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं की वजह से मौसम  मिजाज बदल गया है. आने वाले दो- तीन दिन बाद एक बार फिर बारिश हो सकती है. 

Read More
{}{}