trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12111161
Home >>MPCG Trending News

Today Weather Update: MP के 12 जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी छाए रहेंगे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम (Today Weather Update) में काफी उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है. कहीं पर बारिश तो कहीं पर बादल छाए हुए हैं. जानिए आज दोनों राज्यो का मौसम कैसा हो सकता है. 

Advertisement
Today Weather Update: MP के 12 जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी छाए रहेंगे बादल
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Feb 15, 2024, 08:29 AM IST

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 2-3 दिनों में बारिश हुई. जिसकी वजह से सुबह- शाम ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. विभाग ने आज सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, डिंडोरी, जबलपुर सहित शहडोल संभाग के 12 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के कई जिलों में बारिश की संभावनाएं दिख रही है.

MP का मौसम
मौसम विभाग ने आज सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, डिंडोरी, जबलपुर सहित शहडोल संभाग के 12 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक इन जिलों में गरज- चमक के साथ बारिश होगी. बता दें कि पिछले कई दिनों से एमपी के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 

किसानों में चिंता 
मौसम में बदलाव की वजह से किसानों के अंदर फसलों को खराब होने का डर सता रहा है. बता दें कि बीते दिन प्रदेश के उमरिया, पन्ना, शहडोल, मंडला सहित कई जिलों में ओलावृष्टि हुई. जिसका सीधा असर खेतों में खड़ी सरसो, मटर, मसूर, सहित कई फसलों पर पड़ रहा है. जिसकी वजह से फसलों के खराब होने का डर सता रहा है . ऐसी स्थिति में किसान काफी ज्यादा चिंतित हैं. 

सीएम ने दिए निर्देश 
ओलावृष्टि से हुए नुकसान का तत्काल सर्वे कराने के लिए प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने निर्देश दिए हैं. सीएम इसके तहत सर्वे के बाद कलेक्टरों को आरबीसी 6(4) में किसानों को राहत राशि वितरित करने का भी निर्देश दिया गया है. बता दें कि 11 से 14 फरवरी के मध्य पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं की वजह से मौसम में बदलाव आया है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. आने वाले एक- दो दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 

Read More
{}{}