Home >>MPCG Trending News

IND vs SA: अब गेंदबाजों पर लाज बचाने की जिम्मेदारी, फिर जगी बुमराह, सिराज से उम्मीदें

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच केपटाउन (Cape Town Weather Repots) में खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का पूरा दारोमदार अब गेंदबाजों के ऊपर है. 

Advertisement
IND vs SA: अब गेंदबाजों पर लाज बचाने की जिम्मेदारी, फिर जगी बुमराह, सिराज से उम्मीदें
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jan 04, 2024, 11:20 AM IST

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच केपटाउन (Cape Town Weather Repots) में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में आ गया है. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 55 रन पर ऑलआउट हो गई थी.  इसके बाद लग रहा था कि टीम इंडिया अच्छी बढ़त हासिल करेगी. लेकिन भारतीय टीम भी 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इस मैच में अब दर्शकों की निगाहें टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों के ऊपर है. 

सिराज का तूफान
केपटाउन के ग्राउंड पर पहले खेलने उतरी अफ्रीकी टीम भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के सामने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.  भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी. जबकि जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार को 2- 2 विकेट मिले थे जबकि अफ्रीका की तरफ से केवल दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाए थे. 

टीम इंडिया धराशाई
अफ्रीका के 55 रन पर ऑलआउट होने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया बड़ी बढ़त हासिल करेगी, लेकिन पूरी टीम महज 153 रनों पर ऑलआउट हो गई.  आश्चर्य की बात ये रहे कि टीम का 5 वां विकेट 153 रनों पर गिरा और पूरी टीम ही 152 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम की तरफ से सर्वाधिक रन विराट कोहली ने बनाए कोहली ने 46 रनों की पारी खेली. 

अब गेंदबाजों से उम्मीदें 
भारत ने पहली पारी में 98 रनों की बढ़त हासिल की थी. अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना चुकी है. एडन मार्करम 36 रन बनाकर क्रीज पर हैं जबकि डेविड बेडिंघम 7 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. अब दर्शकों की उम्मीदें एक बार फिर तेज गेंदबाजों से ही. दूसरी पारी में मुकेश कुमार ने दो विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में अगर आज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम जीत हासिल कर सकती है. 

{}{}