trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12065767
Home >>MPCG Trending News

IND VS ENG: क्या इंग्लैंड से 'लगान' वसूल पाएगी टीम इंडिया, 'जिमी' से पार पाना होगी युवाओं की 'अग्निपरीक्षा'

India Vs England Test Series: इसी महीने के आखिरी हफ्ते में भारत और इंग्लैंड (India Vs England Test) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, इस सीरीज में इन तीन युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर दर्शकों की निगाहें टिकी होंगी. 

Advertisement
IND VS ENG: क्या इंग्लैंड से 'लगान' वसूल पाएगी टीम इंडिया, 'जिमी' से पार पाना होगी युवाओं की 'अग्निपरीक्षा'
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Jan 18, 2024, 03:42 PM IST

IND VS ENG: भारत और अफगानिस्तान के टी 20 सीरीज का समापन हो गया. इंडिया ने इस सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से मात दी. अब इसी महीने के आखिरी हफ्ते में इंग्लैंड (IND VS ENG Test Series) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली जाएगा. इस सीरीज की बात करें तो इसमें कई युवा खिलाड़ियों पर दर्शकों के साथ सेलेक्टर की निगाहें हैं. सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. 

शुभमन गिल 
साल 2023 युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए काफी अच्छा गुजरा. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में शुभमन गिल कुछ खास नहीं कर पाए थे. बता दें कि शुभमन गिल यहां पर पहले टेस्ट की पहली पारी में केवल 2 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में केवल 26 रन बना पाए थे. इसके अलावा दूसरे टेस्ट में गिल ने पहली पारी में 36 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में दहाई का आंकड़े पर आउट हुए थे. इसके अलावा इनके टेस्ट करियर की बात करें तो इन्होंने 20 मैचों की 37 पारियों में 1040 रन बनाया है, जिसमें दो शतकीय पारी खेली है. पिछली सीरीज में नाकामी के बाद इन पर काफी सवाल खड़े हो रहे थे. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में इन पर देश भर की नजरें टिकी होंगी. 

यशस्वी जायसवाल 
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पर भी लोगों की निगाहें टिकी होंगी. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में जायसवाल का बल्ला एकदम खामोश था. पहले टेस्ट की पहली पारी में यशस्वी सिर्फ 17 रन ही बना पाए थे जबकि दूसरी पारी में 5 ही रन बना पाए थे और दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जायसवाल शून्य रन पर आउट हुए थे. जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 28 रन ही बना पाए थे. अगर हम इनके करियर की बात करें तो इन्होंने अपने करियर में 4 टेस्ट मैच  खेला है. जिसमें 316 रन बनाया है इसमें एक शतक भी शामिल है. इस सीरीज में इनके ऊपर काफी ज्यादा दारोमदार है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि जायसवाल इस मौके को कैसे भुनाते हैं. 

ध्रुव जुरेल 
इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में जिस खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें हैं उसमें ध्रुव जुरेल का नाम सबसे ऊपर है. हालांकि अब ये देखने वाली बात होती है कि इन्हें अंतिम 11 में शामिल किया जाता है कि नहीं. इस सीरीज में जबसे ध्रुव जुरेल का चयन हुआ है तब से क्रिकेट के गलियारों में इनकी चर्चा हो रह है. बता दें कि जुरेल आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करके चर्चाओं में आए थे. 

Read More
{}{}