Home >>MPCG Trending News

6 साल बाद फिर MP में बुराड़ी जैसा कांड, दिन और महीना भी वही, मौत का तरीका भी एक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले से सोमवार को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. सोंडवा इलाके के घर में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव फंदे पर लटके मिले. मृतकों में पति-पत्नी और उनके 3 बच्चे शामिल हैं. 

Advertisement
6 साल बाद फिर MP में बुराड़ी जैसा कांड, दिन और महीना भी वही, मौत का तरीका भी एक
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Jul 01, 2024, 04:58 PM IST

Madhya Pradesh Crime News: अलीराजपुर जिले से सोमवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक घर में 3 बच्चों समेत पति-पत्नी के शव फंदे पर लटके मिले हैं. घटना सोंडवा थाने के इलाके की है. एक परिवार के 5 शव एक साथ मिलने पर इलाके में हड़कंप का माहौल है. घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए. मृतकों के रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका जताई है. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

साल 2018 में एक जुलाई के दिन के दिन ही दिल्ली के बुराड़ी में भी पूरा परिवार फंटे पर लटका मिला था. इस घटना में 11 लोगों की मौत हुई थी. सभी लोग फांसी के फंदे पर लटके मिले थे. इस रहस्यमयी घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. अलीराजपुर की इस घटना में काफी कुछ मिलता-जुलता है. दिन और महीना वही है, जो बुराड़ी कांड में था. मरने का तरीका भी लगभग एक जैसा है. 

परिवार में नहीं थी कोई समस्या
रिश्तेदारों और पड़ोसियों का कहना है कि परिवार ने कभी किसी समस्या के बारे में नहीं बताया था. हालांकि, पुलिस का कहना है कि यह आत्महत्या है. मरने वालों मे पति, पत्नी, एक बेटी और दो बेटे शामिल हैं. बच्चे 7, 9 और 5 साल के हैं. शुरुआती तौर यह पता नहीं चल पाया है कि कारण क्या है? पुलिस अब इसमामले की जांच बहुत बारीकी से कर रही है. 

भाजपा नेता ने जताई हत्या की आशंका
पड़ोसियों ने बताया था कि राकेश किसान था. कभी उसने या उसके परिवार के किसी सदस्य ने कभी किसी परेशानी की बात नहीं की. इसलिए रिश्तेदारों को हत्या की आशंका लग रही है. इलाके के  भाजपा मंडल अध्यक्ष जयपाल सिंह ने कहा कि यह हत्या है. यह परिवार खुदकुशी जैसा कदम नहीं उठा सकता. परिवार के 5 लोगों के शव मिलने से पूरे गांव में शोक है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार
पुलिस ने बताया कि राकेश का घर उसके खेत पर ही बना है. सुबह 7 बजे मामले की सूचना मिली थी. प्रकरण गंभीर है इसलिए फॉरेंसिक की टीम बुलाई गई है. साइबर टीम को भी लगाया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि किन परिस्थितियों में मौत हुई है. इधर, कलेक्टर डॉ. अरविंद अभय बेडेकर ने कहा कि यह बताना अभी जल्दबाजी होगी कि किन परिस्थितियों में मौत हुई है, लेकिन पुलिस की टीम गंभीरता से जांच कर रही है.

{}{}