trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11663302
Home >>MPCG Trending News

पहले किए बाबा महाकाल के दर्शन, फिर ईद की बधाई देने मुस्लिम समाज के बीच पहुंचे दिग्विजय सिंह

  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए उज्जैन दौरे पर हैं. दिग्विजय सिंह शनिवार सुबह बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे. यहां उन्होंने गर्भगृह में बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन और अभिषेक किया.

Advertisement
पहले किए बाबा महाकाल के दर्शन, फिर ईद की बधाई देने मुस्लिम समाज के बीच पहुंचे दिग्विजय सिंह
Stop
Shikhar Negi|Updated: Apr 22, 2023, 12:59 PM IST

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन:  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए उज्जैन दौरे पर हैं. दिग्विजय सिंह शनिवार सुबह बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे. यहां उन्होंने गर्भगृह में बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन और अभिषेक किया. इस दौरान उनकी पत्नी अमृता राय भी उनके साथ थी. वहीं देश भर में आज ईद का पर्व भी मनाया जा रहा है. इसे लेकर भी दिग्विजय सिंह समाजजनों के पास पहुंचे, और ईद की बधाइयां उन्होंने दी.

बता दें कि ईंद का पर्व शनिवार को देश भर में मुस्लिम समाज हर्ष उल्लास के साथ मना रहा है. इस खास अवसर पर प्रदेश के मुखिया रहे दिग्विजय सिंह उज्जैन में ही है. वे समाज जनों के पास पर्व की सुबह नमाज के वक़्त बधाई देने पहुंचे. शहर काजी से मुलाकात की और कहा कि यही दुआ है शहर में देश मे अमन चैन बना रहे. समाज जनो को बधाई देने जिले के कलेक्टर एसपी भी पहुंचे.

खुशहाली की दुआ मांगी
समाज जन प्रत्येक वर्ष इस खास दिन शहर की चार अलग अलग मस्जिदों में एकत्रित होकर पर्व को मानता है. एक साथ नमाज अदा कर अपनों के गले लगता है. दिग्विजय शहर के इंदिरा नगर स्थित ईद गाह में ईद उल फितर की नमाज अदा कर रहे मुस्लिम धर्मावलंबियों के पास पहुंचे. जहां समाजजनों ने देश मे ख़ुशहाली की दुआ मांगी.

बाबा महाकाल की भक्ति लीन दिग्विजय
दिग्विजय सिंह पूजा के बाद नंदी हॉल में बैठकर बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नजर  आए. उन्होंने भगवान शिव का जाप भी किया. हालांकि इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. बाबा महाकाल के दर्शन के दौरान उनकी पत्नी  अमृता राय भी उनके साथ थी. 

Read More
{}{}