trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12065720
Home >>MPCG Trending News

चार बड़े मुद्दों पर खुलकर बोले डिप्टी CM अरुण साव, कांग्रेस पर किया कटाक्ष, अधिकारियों को दी कड़ी चेतावनी

CG News: छत्तीसगढ़ में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के सिलसिले में तैयारियों का जायजा लेने के दौरान डिप्टी CM अरुण साव ने मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की. खासकर कांग्रेस का इस कार्यक्रम में नहीं शामिल होने पर तंज किया.

Advertisement
चार बड़े मुद्दों पर खुलकर बोले डिप्टी CM अरुण साव, कांग्रेस पर किया कटाक्ष, अधिकारियों को दी कड़ी चेतावनी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 18, 2024, 02:38 PM IST

CG News: छत्तीसगढ़ में अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर विशेष तैयारियां चल रही हैं. 22 जनवरी के दिन को प्रदेश में किस तरह भव्य बनाया जाए इसको लेकर सरकार और प्रशासन दोनों ही लगे हुए हैं. छत्तीसगढ़ रामलला का ननिहाल है तो वैसे भी प्रदेश के लिए ये उत्सव बहुत खास हो जाता है. कल बालोद में 51 हजार रामचरित मानस का वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. डिप्टी सीएम साव प्रदेश में तैयारियों का जायजा लिया और कई मुद्दों पर अपनी बात खुलकर रखी.

कांग्रेस पर साधा निशाना 

मीडिया से चर्चा करते हुए डिप्टी सीएम अरुण साव ने कांग्रेस के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में जाने की बात से मना करने पर तंज कसते हुए कहा कि- कांग्रेस का भगवान राम को लेकर रुख साफ है. कांग्रेस वहीं पार्टी है जिन्होंने राम को काल्पनिक कहा था. राम मंदिर के निर्माण में रोड़े लगाए थे. उन्होंने बोला कि पूरा देश मंदिर के लोकार्पण को ऐतिहासिक बनाने में लगा हुआ है पर कांग्रेस कही नहीं है.

कैबिनेट में राजनीतिक प्रकरण

डिप्टी सीएम ने बताया कि कैबिनेट में राजनीतिक प्रकरणों की वापसी पर कमेटी बनाया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले पर जानकारी मंगाई गई है. सरकार कमेटी प्रकरणों की समीक्षा करने वाली है और उसके बाद अनुशंसा कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारियों को चेतावनी

साव ने कहा कि हम इस दिशा में प्रयत्नशील है कि हमारी सरकार जवाबदेह बने. सरकार के अधिकारी, कर्मचारी जनता के प्रति जिम्मेदारी का निर्वहन जरूर करें. हमें जनता की इच्छाओं के अनुरूप काम करना है. सरकार निष्पक्ष होकर काम करेगी उस दिशा में सरकार काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: CG News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले छत्तीसगढ़ में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM साय की मौजूदगी में गोल्डन बुक में नाम दर्ज

 

PWD Drishti App
उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने पीडब्ल्यूडी का दृष्टि ऐप लॉन्च किया जिससे हमारा एसडीओ स्पॉट पर जाकर चल रहे कार्यों का निरीक्षण कर, फोटो लेकर एप्प में अपलोड करेंगे. इससे उच्च अधिकारियों को पता चल सकेगा कि काम किस स्थिति पर पहुंचा, जिसके बाद कार्यों का मूल्यांकन करना आसान हो जाएगा. नगर निगम में स्वच्छता व्यवस्था के साथ ही निर्माण के काम को लेकर सरकार सजग है. लगे हाथ ये निर्देश भी दिया कि सभी कार्यों को ठीक प्रकार से संचालित करने के लिए सुबह अधिकारियों का शहर में निकलना भ्रमण करना जरूरी कर दिया गया है. अधिकारी भ्रमण कर निर्माण कार्यों के बारे में पता करें, स्वच्छता के क्या हालात हैं? सफाई हो रहा है या नहीं? जिससे हमारे काम में गति आएगी.

तय सीमा में काम करने के दिए निर्देश

सभी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया है कि जो समय सीमा निर्धारित है, उसी समय पर काम को करना सुनिश्चित करें. इस दिशा में हम मजबूती से काम करेंगे. साथ ही साव ने चेतावनी दे दी कि समय पर काम नहीं होने पर जरूरत पड़ी तो अधिकारियों पर और ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी.  

मोदी की गारंटी वाले बयान पर कांग्रेस के तंज पर जवाब

साव ने कहा कि- 5 साल में छत्तीसगढ़ की जनता को जैसे ठगा, लूटा गया, अब तो कांग्रेस के बातों पर ज्यादा भरोसा नहीं. आज जब मोदी की गारंटी लोगों तक जा रही तो उनके पेट में दर्द हो रहा है. कांग्रेस की सोच ही नहीं है कि जनहित और जनता के हित में काम हो न वो कभी करने की कल्पना कर सकते हैं. आज हमारी सरकार काम कर रही है तो उनके पेट में दर्द हो रहा है.
 
छत्तीसगढ़ में उत्साह दोगुना है 

22 जनवरी ऐतिहासिक दिन होने वाला है. भव्य और दिव्य मंदिर के लोकार्पण का कार्यक्रम होगा. दुनिया के राम भक्त इस उत्सव को ऐतिहासिक और यादगार बनाने की तैयारी में हैं.  इसी को लेकर प्रदेश में विशेष तैयारी की जा रही है. शहर-शहर, गांव-गांव, अलग-अलग धार्मिक संगठनों द्वारा विविध आयोजन की तैयारी है. हमारी सरकार भी तैयारी में जुटी है. छत्तीसगढ़ में उत्साह दोगुना है. हर एक व्यक्ति इस दिन को यादगार बनाने की तैयारी में हैं.

ये भी पढ़ें: Bilaspur News: बिलासपुर में बूंद-बूंद पानी को तरसे लोग, 2 दिन से सप्लाई बंद, कब तक शुरू होगा काम ?

 

Read More
{}{}