Home >>MPCG Trending News

MP NEWS: गौवंश मामलों की मॉनिटरिंग सीधे भोपाल से होगी, कानून तोड़ने वालों को CM ने कही ये बात

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सिवनी जिले में हुए गौवंश हत्याकांड पर कानून से खिलवाड़ करने वालों को सख्त हिदायत दी है. सीएम ने कहा कि सरकार लॉ एंड आर्डर को लेकर सख्त है. कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं.

Advertisement
MP NEWS: गौवंश मामलों की मॉनिटरिंग सीधे भोपाल से होगी, कानून तोड़ने वालों को CM ने कही ये बात
Stop
Mahendra Bhargava|Updated: Jun 23, 2024, 12:47 PM IST

CM Mohan Yadav: पिछले दिनों सिवनी जिले में हुए गौवंश हत्याकांड को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि लॉ एंड आर्डर को लेकर सरकार सख्त है. सिवनी में जो हुआ वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एमपी में गौवंश अपराध को लेकर भोपाल से मॉनिटरिंग होगी. कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं. 

डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर सख्त हैं. सीएम के सभी जिलों को निर्देश दिए हैं कि गौ अधिनियम के तहत कार्रवाई करें. जो भी कार्रवाई गौ अधिनियम के तहत हो रही है मामलो में मॉनिटरिंग प्रदेश लेवल पर हो रही है. 1 माह में 550 प्रकरण दर्ज किए गए. 7000 से ज्यादा गौवंश को बचाया गया है. सीएम ने कहा कि हमारी कार्रवाई जारी रहेगी.

कोताही बर्दाश्त नहीं: CM
सिवनी घटना को लेकर सीएम ने कहा कि सिवनी चूंकि बॉर्डर का इलाका है. इसमें बड़ी घटना घटित हुई थी. एडीजी लेवल के अधिकारी को जांच सौंपी है. किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करेगा उस पर कार्रवाई होगी.

कल हटाए थे कलेक्टर और SP
एक दिन पहले ही सिवनी जिले में करीब 50 से ज्यादा गौवंशों शव मिलने पर CM डॉ. मोहन यादव ने बड़ा एक्शन लिया. शनिवार रात को CM मोहन के निर्देश के बाद जिले के कलेक्टर और SP हटा दिए गए. साथ ही मुख्यमंत्री ने कड़ी कार्रवाई होने की बात भी कही. IAS संस्कृति जैन अब सिवनी की नई कलेक्टर होंगी, जबकि SP की कमान सुनील कुमार मेहता को सौंपी गई है.

क्या है मामला
दो दिन पहले मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में दो अलग-अलग जगहों पर करीब 50 से ज्यादा गायों के शव पाए गए थे. इनमें एक बैल का शिव भी मिला था. मृत पाई गई गायों में ज्यादातर गायों के गले कटे हुए थे. बड़ी संख्या में गायों के शव मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश फैल गया था. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.  

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

{}{}